महाराष्ट्र में कोरोना का मामला बहुत ज्यादा बढ़ चुका है. मुंबई को देश का कोरोना कैपिटल कहा जाने लगा है. ऐसे में यहां देखने को मिल रहा है कि मरीजों को दूसरी बीमारी के इलाज में क्लीनिक न खुलने के चलते दिक्कत आ रही है. सोसाइटी के लोग क्लीनिक नहीं खुलने दे रहे हैं.


शिवसेना की शाखा में खोले गए क्लीनिक


मामला सामने आने के बाद उद्धव ठाकरे ने शिवसेना की शाखा में क्लीनिक खोले जाने का ऐलान किया. शिवसेना के नेताओं ने मुख्यमंत्री की बात का पालन करते हुए मुंबई में शिवसेना की शाखा में क्लीनिक खोला है. जहां लोगों का इलाज शुरू हो गया है. कुछ दिन पहले हुए अपनी फेसबुक लाइव में मुख्यमंत्री ने बताया था कि कैसे अस्पतालों में काम कर रहे डॉक्टर, नर्स और दूसरे मेडिकल स्टाफ को दिक्कत आ रही है. लोग क्लीनिक भी नहीं खोलने दे रहे हैं.


मुख्यमंत्री के ऐलान के बाद शिवसैनिकों की पहल


ऐसे में मुंबई में स्वास्थ्य मोर्चा पर आगे खड़े होकर मोर्चा लेने वाले क्लीनिक के लिए मुख्यमंत्री ठाकरे आगे आए. उन्होंने फैसला लिया कि शिवसेना की शाखा में मरीजों के इलाज के लिए क्लीनिक खोला जाएगा. मुख्यमंत्री का निर्देश मिलने के बाद अब शिवसेना के नेता राज्य के अलग-अलग हिस्से में शाखा में क्लीन खोलने की कवायद शुरू कर चुके हैं.


मुंबई में शुरू हुए क्लीनिक में मरीजों को डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ जांच, इलाज पहुंचाने के काम में लग गए हैं. आपको बता दें कि शाखा के आसपास के लोग क्लीनिक नहीं खुलने के कारण डॉक्टर के पास समस्या लेकर नहीं जा पा रहे थे मगर अब उन्हें अपने घर की नजदीकी शाखा में इलाज के लिए जाने में कोई दिक्कत नहीं हो रही है.


ओपन बुक इम्तिहान के जरिए परीक्षा में पेश होंगे दिल्ली यूनिवर्सिटी के थर्ड ईयर के छात्र


PM मोदी के निजी सचिव राजीव टोपनो वर्ल्ड बैंक के कार्यकारी निदेशक के वरिष्ठ सलाहकार नियुक्त