नई दिल्ली: महाराष्ट्र के सीएम देवेन्द्र फडणवीस ने आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. सीएम फडणवीस नागपुर साउथ वेस्ट सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. नामांकन से पहले फडणवीस केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिलने पहुंचे. गडकरी नागपुर से ही सांसद हैं. इसके बाद दोनों ने साथ में रोड शो किया और नामांकन दाखिल करने पहुंचे.


बता दें कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों के लिये नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन है. राज्य में अपनी सत्ता बचाए रखने के लिये बीजेपी का मुख्य मुकाबला कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन से होगा. महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल नौ नवंबर को खत्म हो रहा है. राज्य में विधानसभा की 288 सीटें हैं. राज्य में कांग्रेस, एनसीपी के साथ और बीजेपी, शिवसेना के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है.


आज ही बीजेपी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की है. इस लिस्ट में महाराष्ट्र के कद्दावर नेता विनोद तावड़े, प्रकाश मोहता, राज पुरोहित और एकनाथ खड़से का टिकट कट गया है. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को वोटिंग होनी है. विधानसभा चुनाव के नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.


यह भी पढ़ें-


IRCTC के IPO की रही बंपर डिमांड, बोली के आखिरी दिन मिला 112 गुना सब्सक्रिप्शन


प्लास्टर ऑफ पेरिस से मूर्तियां बनाने पर रोक लगी , गंगा में मूर्ति विसर्जन पर लगेगा 50000 रुपए का जुर्माना