Maharashtra Assembly Election: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे रविवार (4 अगस्त) की शाम अचानक दिल्ली के लिए रवाना हो गए. सीएम शिंदे कल सुबह 11 बजे दिल्ली में उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात होनी है. इस दौरान सीएम शिंदे का साथ उनके कुछ प्रमुख अधिकारी भी होंगे. माना जा रहा है कि आरक्षण और राज्य से जुड़े विषयों को लेकर चर्चा हो सकती है. इसके साथ ही चुनाव तैयारियों को लेकर अलग से भी बातचीत हो सकती है.


दरअसल, महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी हलचल धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है. ऐसे में महाराष्‍ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर जहां महायुति गठबंधन में तीनों पार्टियों के बीच सीटों का फार्मूला तय किया जा रहा है. वहीं, सीएम शिंदे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आरक्षण और राज्य से जुड़े विषयों के अलावा राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव की चर्चा को लेकर मुलाकात करेंगे.


पार्टी लाइन से हटकर एक-दूसरे से मुलाकात कर रहे नेता


अभी हाल ही में एनसीपी-एसपी चीफ शरद पवार ने सीएम एकनाथ शिंदे से उनके सरकारी निवास स्थान वर्षा बंगले पर जाकर मुलाकात की थी. दरअसल, इस बैठक का एजेंडे में सबसे अहम विषय महाराष्‍ट्र में मराठा आरक्षण बताया जा रहा है. हालांकि, राजनीतिक जानकारों का मानना है कि नेता अपनी पार्टी को संदेश देने के लिए या फिर भविष्य की राजनीतिक संभावनाओं को तलाशने के लिए ऐसी मुलाकातें कर रहे हैं. 


धारावी पुनर्वास प्रोजेक्ट एक लूटमार योजना- संजय राउत


शिवसेना (उद्धव गुट) के नेता संजय राउत ने रविवार (4 अगस्त) को धारावी पुनर्वास प्रोजेक्ट में लूट का आरोप लगाते हुए राज्य की महायुति सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि भाजपा जेल में बंद गुंडों को अपना प्रवक्ता बनाकर हम पर आरोप लगवा रही है. संजय राउत ने ने कहा कि धारावी पुनर्वास प्रोजेक्ट और पुनर्वास के नाम पर संबंधित बिल्डरों को सीएम एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पीएम मोदी द्वारा मुंबई के 20 प्रमुख भूखंड दिए जा रहे हैं.


संजय राउत ने कहा कि यह धारावी पुनर्वास प्रोजेक्ट एक लूटमार योजना है. धारावी के लोगों को पहले घर दो, उसके बाद बात करो. प्रदेश के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, वह (शिंदे) अदाणी को मुंबई बेचना चाहते हैं.


ये भी पढ़ें: 'जो कह रहे 5 साल नहीं चलेगी मोदी सरकार...', विपक्ष पर अमित शाह का तीखा हमला