Maharashtra Government MLC Nominations: महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) ने 2020 में पिछली एमवीए सरकार की ओर से भेजे गए 12 एमएलसी नामांकनों की लिस्ट को वापस लेने की अनुमति दे दी है. सीएम एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को पत्र लिखा और पिछली एमवीए सरकार द्वारा 2020 में भेजे गए 12 एमएलसी नामांकनों की सूची को वापस ले लिया. 


सरकार ने नामों को वापस लेते हुए राजभवन को सूचित किया कि वह इसके लिए एक नई सूची भेजेगी. पिछली एमवीए सरकार ने उन 12 नामों की लिस्ट दी थी जिन्हें राज्यपाल कोटे के तहत महाराष्ट्र विधान परिषद में नामित किया जाना था. हालांकि राज्यपाल ने दो साल से अधिक समय पहले मिली इस सूची पर अब तक कोई फैसला नहीं लिया.


सूची में इन नेताओं का नाम था


उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की ओर से राजभवन को भेजी गई सूची में शिवसेना कोटे से अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर, विजय करंजकर, नितिन बानुगड़े पाटिल और चंद्रकांत रघुवंशी, एनसीपी कोटे से एकनाथ खडसे, राजू शेट्टी, यशपाल भिंगे व गायक आनंद शिंदे और कांग्रेस कोटे से रजनीताई पाटिल, सचिन सावंत, अनिरुद्ध वांकर, मुजफ्फर हुसैन के नाम शामिल थे.


ऐसे हो सकता है सीटों का बंटवारा


जैसा सब जानते हैं कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार जा चुकी है और अब एमएलसी की सीटों का बंटवारा शिंदे गुट और बीजेपी (BJP) के बीच होगा. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, भाजपा को एमएलसी की 9 सीटें दी जा सकती हैं जबकि शिंदे गुट के खाते में तीन सीटें जा सकती हैं. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शिंदे गुट की ओर से चार सीटों का दावा किया जा रहा है.


ये भी पढ़ें- Jaishankar on Population: विदेश मंत्री जयशंकर का बड़ा बयान, बोले- 'जबरन जनसंख्या नियंत्रण से पैदा होगा लिंग असंतुलन'


ये भी पढ़ें- Nitish Delhi Visit: दिल्ली दौरा, विपक्षी एकजुटता और चक्रव्यूह के सपने... क्या है बिहार CM नीतीश कुमार का मिशन 2024