मुंबई: महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने केंद्र से मुंबई में स्थानीय रेल सेवाओं को फिर से शुरू करने की मांग की है. मांग इसलिए की गई ताकि आवश्यक सेवाओं में लगे लोग आवागमन कर सकें.


उद्धव ठाकरे ने कहा, "अस्पताल के कर्मचारी और आवश्यक और आपातकालीन सेवाओं में काम करने वाले अन्य कर्मचारियों को दूर-दराज के इलाकों से मुंबई जाना मुश्किल हो रहा है. इसलिए हम केंद्र से स्थानीय रेल सेवाओं को फिर से शुरू करने की मांग कर रहे हैं."


एक महीने पहले, मुख्यमंत्री ने एक वीडियो कॉन्फ्रेंस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ स्थानीय रेल सेवाओं को फिर से शुरू करने की मांग उठाई थी..


मुम्बई में आजतक कुल मरीजो की संख्या 52,667 तक पहुंच गई है. मुम्बई में अब तक कुल 1857 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं आज 1879 मरीज ठीक होकर घर गए है यानि कि अब ठीक होने वाले मरीजो की कुल संख्या 44,517 हो गई है.


इससे पहले, प्रवासियों के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाने को लेकर केंद्र और महाराष्ट्र सरकार के बीच वाकयुद्ध हुआ था, जो देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोनो वायरस लॉकडाउन के कारण फंस गए थे. जबकि रेलवे ने ठाकरे सरकार पर प्रवासियों की जानकारी प्रदान नहीं करने का आरोप लगाया था, जिसके बाद ट्रेनों को रद्द कर दिया गया था..