मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में बेतहाशा इज़ाफा हो रहा है. इसी के मद्देनज़र रविवार को राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने संबंधित अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर एक अहम बैठक की. इस बैठक में सीए उद्धव ने अधिकारियों को साफ निर्देश दिए कि अगर लोग कोरोना नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं तो लॉकडाउन का रोडमैप तैयार किया जाए.


राज्य में एक बार फिर लॉकडाउन लगाने की ओर इशारा करते हुए सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि सभी नियमों का कड़ाई से पालन हो, अगर फिर भी लोग नहीं मान रहे हैं तो लॉकडाउन के लिए रोडमैप तैयार करें.


उद्धव ठाकरे ने बैठक में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर चिंता ज़ाहिर की. उन्होंने कहा कि बढ़ते मामलों के कारण स्वास्थ्य सुविधाएं कम पड़ने लगी हैं. बैठक में सरकार ने फैसला किया कि अब मंत्रालयों सहित सभी सरकारी ऑफिस में विजिटर पर अगले आदेश तक रोक रहेगी.


फिलहाल वेंटिलेटर और आइसोलेशन बेड की क्या स्थिति है
जानकारी के मुताबिक़ 3 लाख 57 हजार आइसोलेशन बेड में से 1 लाख 7 हजार बेड भरे हुए हैं और बाकी बेड को तेजी से भरा जा रहा है. 60 हजार 349 ऑक्सीजन बेड में से 19 हजार 930 बेड पहले ही भरे जा चुके हैं.


9 हज़ार 30 वेंटिलेटर में से 1 हज़ार 881 पर मरीजों को रखा गया है. कुछ जिलों में बेड उपलब्ध नहीं हैं और संक्रमण बढ़ने के कारण सुविधा की क्षमता में कमी पड़ रही है.