BMC Property Tax: मुंबई में बीएमसी चुनाव के मद्देनजर मुंबई वासियों को महाराष्ट्र सरकार ने नए साल के मौके पर एक बड़ा तोहफा दिया है. मुंबई में 500 स्क्वायर फीट वाले घरों का अब प्रॉपर्टी टैक्स नहीं लगेगा. शनिवार को महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने नए साल के मौके पर यह एलान किया.


राजनीति के जानकारों की मानें तो महाराष्ट्र सरकार की तरफ से लिया गया यह फैसला मुंबई में होने वाले बीएमसी चुनाव को देखते हुए लिया गया है और इससे चुनाव के वक्त शिवसेना को भारी फायदा भी मिल सकता है.


साल 2017 में जब बीएमसी के चुनाव हुए थे तो शिवसेना ने लोगों से यह वादा किया था कि अगर फिर से वह चुनाव जीते तो 500 स्क्वायर फुट वाले घरों का प्रॉपर्टी टैक्स माफ किया जाएगा. उसके बाद से ये सवाल उठाए जा रहे थे कि शिवसेना ने अपना वादा पूरा नहीं किया है, लेकिन आज जब इसका एलान किया गया तो शिवसेना की तरफ से कहा गया कि शिवसेना जो वादा करती है, वह पूरा करती है.


फिलहाल 500 स्क्वायर फीट वाले घरों का अगर प्रॉपर्टी टैक्स माफ किया जाता है तो इससे मुंबई के करीब 16 लाख परिवारों को फायदा होगा. शायद यही वजह है कि शिवसेना ने साल 2017 में जो वादा किया था अब फिर उसे ठीक चुनाव के पहले पूरा करने की बात कर रही है ताकि बीएमसी चुनाव के वक्त शिवसेना को इसका फिर फायदा मिल सके.


लेकिन सवाल यह है कि मौजूदा वक्त में महाराष्ट्र सरकार में एनसीपी और कांग्रेस भी शामिल हैं तो क्या इसका फायदा बीएमसी चुनाव में इन दोनों पार्टियों को भी होगा यह सोचने वाली बात है.


UP Elections: चुनाव से पहले अखिलेश का बड़ा एलान, सरकार बनने पर मुफ्त मिलेगी 300 यूनिट बिजली


Gas Cylinder: नए साल पर बड़ी खुशखबरी! 102 रुपये सस्ता हो गया गैस सिलेंडर, जल्दी से चेक कर लें लेटेस्ट रेट्स