मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन राज्य की सरकार सही से चला रहा है. ठाकरे का बयान पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस की उस टिप्पणी के बाद आया है जिसमें उन्होंने सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी को ‘तिपहिया सरकार’ कहा था.


बीजेपी नेता ने शिवसेना की कांग्रेस और एनसीपी के साथ सरकार की तुलना तिपहिया ऑटो रिक्शा से की थी और इसकी स्थिरता को लेकर संशय जताया था. इस बयान पर उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमारी आलोचना हुई कि हमारी सरकार तिपहिया वाहन की तरह है. कोई बात नहीं. हमारी सरकार तिपहिया वाहन है, लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि यह सही से चल रही है.


उन्होंने कहा कि वाहन चलाते समय उसका संतुलन महत्वपूर्ण होता है, फिर चाहे दोपहिया वाहन हो या तिपहिया हो. धक्के तो चार पहिया वाहन में भी लगते हैं. मुख्यमंत्री दक्षिण मुंबई के नरीमन प्वाइंट स्थित एनसीपीए में 31वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे.


सड़क सुरक्षा के महत्व को रेखांकित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इसे केवल एक सप्ताह तक सीमित नहीं रखने के बजाय जीवन भर का मिशन बनाया जाना चाहिए.


CAA: महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने कहा- 'केंद्र कानून बना सकता है लेकिन लागू करने का जिम्मा राज्य के पास'