मुंबई: महाराष्ट्र कांग्रेस की नेता और राज्य सरकार में मंत्री यशोमती ठाकुर ने शिवसेना के सांसद संजय राउत पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि संजय राउत 'सामना' के जरिए कांग्रेस को पिंच (चुटकी लेना) करते रहते हैं. आज के सामना में कांग्रेस को सेक्युलरिज्म का पाठ पढ़ाया है. सेक्युलेरिजम तो कॉमन मिनिमम प्रोग्राम का हिस्सा था तो इसका मतलब साफ है कि शिवसेना सेक्युलर को मानती ही है. कांग्रेस नेता कहा कि सम्मान दो और सम्मान लो की पॉलिसी अपनानी चाहिए.


यशोमति ठाकुर ने कहा, "औरंगाबाद नामांतरण को लेकर शिवसेना बार-बार कांग्रेस को क्यों टारगेट कर रही है ताकि इसके आड़ में शिवसेना अपनी कुछ बातें छुपा सके. हमारे से पहले शिवसेना और बीजेपी साथ में राज्य में, केंद्र में और औरंगाबाद में भी साथ में सत्ता में तो थीं. तब सरकार ने औरंगाबाद का नाम क्यों नहीं बदला. तभी इस मुद्दे पर फैसला लेना चाहिए था. अब बार बार नामांतर का विषय क्यों सामने लाया जा रहा है."


इतना ही नहीं कांग्रेस नेता ने सवालिया लहजे में कहा, "मुझे नहीं पता क्या मतलब निकालाना चाहिए. कहीं वो ईडी को लेकर तो बीजेपी के दबाव में नहीं आ रहे है ना?" यशोमति ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत चल रही है और महाविकास आघाड़ी की सरकार भी उसी के आधार पर चलनी चाहिए.


पश्चिम बंगाल के सियासी दंगल में उतरी शिवसेना, संजय राउत का एलान- पार्टी लड़ेगी विधानसभा चुनाव