महाराष्ट्र कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मिलने पहुंचे हैं. केंद्रीय जांच एजेंसियों द्वारा महाराष्ट्र में की जा रही कार्रवाई और महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार के कुछ मुद्दों पर चर्चा के लिए नाना पटोले एनसीपी के मुखिया से मुलाकात की है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले महाराष्ट्र कैबिनेट का विस्तार भी चाहते हैं. दोनों के बीच इस मसले पर भी चर्चा किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है. नाना पटोले का मानना है कि महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी सरकार के गठन में एनसीपी प्रमुख शरद पवार की अहम भूमिका रही है. नाटा पटोले की मानें तो उन्होंने पवार से प्रदेश में बिजली संकट के मुद्दे पर भी बात की.


शरद पवार से नाना पटोले की मुलाकात


महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने इस मुलाकात को लेकर कहा कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार की MVA सरकार के गठन में महत्वपूर्ण भूमिका रही है. महाराष्ट्र में बिजली का संकट गहराता जा रहा है. केंद्र सरकार से कोयला समय पर ना मिलने की वजह से लोड शैडिंग करनी पड़ रही है. इस मामले में शरद पवार को हस्तक्षेप करते हुए केंद्र सरकार से बात करने की आवश्यकता है. इसलिए मैंने आज शरद पवार से मुलाकात कर बात की है.


नाना पटोले ने महंगाई को लेकर केंद्र पर कसा था तंज


बता दें कि अभी हाल ही में महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी से मुलाकात की थी और समझा जाता है कि उन्होंने वरिष्ठ मंत्रियों से कुछ मतभेदों के लेकर शिकायत की थी. उधर, शरद पवार से मुलाकात से पहले कांग्रेस नेता नाना पटोले ने महंगाई के मसले पर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला था. नाना पटोले ने कहा था कि केंद्र सरकार जनता पर महंगाई का बोझ बढ़ाकर अत्याचार कर रही है. उन्होंने जोर देते हुए कहा था कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ उनकी पार्टी का संघर्ष जारी रहेगा. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा था कि केंद्र सरकार की टीम जनता को लूटने का काम कर रही है अगर सरकार महंगाई कम नहीं कर सकती है तो उन्हें सत्ता में बने रहने का अधिकार नहीं है.


ये भी पढ़ें:


बड़े फेरबदल से पहले आंध्र प्रदेश के सभी 24 मंत्रियों ने सीएम जगनमोहन रेड्डी को सौंपा इस्तीफा


किसी गरीब की झोपड़ी-दुकान पर नहीं, सिर्फ माफियाओं-अवैध संपत्तियों पर ही चलेगा बुलडोजर- सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश