मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 55 हज़ार 411 नए संक्रमण के मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही अब कुल मामले बढ़कर 33 लाख 43 हज़ार 951 हो गए हैं. इस दौरान राज्य में 309 लोगों ने वायरस की चपेट में आकर दम तोड़ दिया. राज्य में अब मृतकों का आंकड़ा 57 हज़ार 638 तक पहुंच गया है.


राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 53,005 मरीज़ कोरोना को मात देकर ठीक हुए हैं. इन नई रिकवरी के साथ अब राज्य में ठीक होने वालों की संख्या 27 लाख 48 हज़ार 153 हो गई है. अब राज्य में 5 लाख 36 हज़ार 682 सक्रीय मरीज़ हैं. हालांकि नए केसों में बेतहाशा बढ़ोतरी के चलते सरकार लॉकडाउन लगाने पर विचार कर रही है.


आज मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सर्वदलीय बैठक बुलाई और उन्होंने कहा कि राज्य में अगर केस कम नहीं हुए तो 21 अप्रैल तक स्थिति बेहद खराब हो जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि ये वक्त लॉकडाउन का है, लॉकडाउन के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है. हालांकि महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगेगा या नहीं इसका फैसला कल यानी रविवार को टास्क फोर्स की बैठक में होगा.


महाराष्ट्र में लागू है वीकेंड लॉकडाउन


महाराष्ट्र के सभी ज़िलों में कोरोना की रोकथाम को लेकर सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन लगाया है. वीकेंड पर लगाए गए लॉकडाउन को अब तक उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है और मुंबई, पुणे, औरंगाबाद तथा नागपुर समेत राज्य के अधिकतर हिस्सों में सड़कें और बाजार सुने पड़े हैं.


बहरहाल, राजधानी मुंबई के कुछ बाजारों समेत राज्य के कुछ स्थानों पर लोगों को एक ही जगह पर बड़ी संख्या में जमा होकर दूरी और अन्य नियमों को तोड़ते देखा गया. राज्य में पहला वीकेंड लॉकडाउन शुक्रवार रात आठ बजे शुरू हुआ और यह सोमवार सुबह सात बजे तक जारी रहेगा.


नरेंद्र सिंह तोमर बोले- कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान संगठनों से सरकार बातचीत के लिए तैयार