Maharashtra Coronavirus Cases: महाराष्ट्र में लगातार कोरोना के केस बढ़ रहे हैं. राज्य में पिछले 24 घंटे में कोविड के 1 हजार 86 मामले आए हैं. इस दौरान 1 शख्स की कोविड से मौत हो गई. वहीं बुधवार (12 अप्रैल) की रात को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में नौ लोगों की जान गई थी. 


कोविड टास्क फोर्स के सदस्य और बॉम्बे हॉस्पिटल के कंसल्टेट फिजिशियन डॉक्टर गौतम भंसाली ने एबीपी न्यूज को बताया कि मामले बढ़ जरूर रहे हैं, लेकिन मृत्यु दर में बढ़ोतरी नहीं हुई है. महाराष्ट्र में बीते दिन जो मौत हुई उसे लेकर डॉक्टर गौतम भंसाली ने कहा कि जिनकी जान गई वह पहले से किसी दूसरी बीमारियों से पीड़ित थे. उन्होंने सुझाव दिया कि चिंता की कोई बात नहीं है.   


सरकार ने क्या कहा? 


बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए कोविड टास्क फोर्स ने बीएमसी के साथ बैठक की. हालांकि हमारा सुझाव लोगों से यह रहेगा कि चिंता की बात नहीं. मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा ने कहा कि आने वाले दो से तीन दिनों में इस मामले को लेकर जो भी गाइडलाइन है, उस पर सरकार विचार करेगी. मास्क लगाना जरूरी होगा कि नहीं, इस बारे में संबंधित विभाग बात करें.


भारत में कितने कोरोना केस आए? 


भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 10,158 नए मामले सामने आए, जो बीते करीब आठ महीने में एक दिन में सबसे ज्यादा केस हैं. वहीं, देश में इलाज करा रहे मरीजों की संख्या बढ़कर 44,998 पर पहुंच गई है. देश में 230 दिन बाद सामने आए ये सर्वाधिक दैनिक मामले हैं. पिछले साल 26 अगस्त को संक्रमण के 10,256 मामले सामने आए थे. देश में बुधवार (12 अप्रैल) को कोविड के 7,830 केस आए थे.


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरुवार (13 अप्रैल) को सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के अनुसार, संक्रमण से महाराष्ट्र के नौ, गुजरात के दो और दिल्ली, केरल, राजस्थान तथा तमिलनाडु के एक-एक मरीज की मौत के बाद देश में कोरोना वायरस संक्रमण से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 5,31,035 हो गई.


वहीं संक्रमण से मौत के आंकड़ों का पुन:मिलान करते हुए केरल ने वैश्विक महामारी से दम तोड़ने वाले मरीजों की सूची में चार नाम और जोड़े हैं. कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए ही देश में मॉक ड्रिल की गई थी.


ये भी पढें- Tamil Nadu Corona: तमिलनाडु में 24 घंटे में सामने आए 1472 नए कोरोना केस, लगातार बढ़ रहे एक्टिव मामले