Maharashtra News: कोरोना संक्रमितों के बढ़ते आंकड़े और क्रिसमस-न्यू इयर को देखते हुए अहमदनगर जिला प्रशासन (Ahmednagar District Administration) ने शॉपिंग मॉल, होटल, रेस्तरां, सिनेमा, ऑडिटोरियम, मैरिज हॉल सहित सभी भीड़ लगने वाली क्षेत्रों में 'नो वैक्सीन, नो एंट्री' आदेश जारी कर दिया है. 


दरअसल महाराष्ट्र में कोरोना के आंकड़ों के साथ ही ओमिक्रोन (Omicron) भी तेजी से रफ्तार पकड़ रहा है. ऐसे में अहमदनगर जिले में प्रशासन ने लोगों को वैक्सीनेशन (Vaccination) के प्रति जागरुक करने के लिए एक खास कैंपेन चलाया है. इस कैंपेन के जरिए लोग कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर जागरुक होंगे.


वैक्सीनेशन लेना होगा जरूरी


नो वैक्सीन, नो एंट्री नाम से चलाया जाने वाले इस कैंपेन के तहत वैक्सीनेशन नहीं लेने वाले व्यक्ति को सार्वजनिक जाने की अनुमति नहीं होगी. कैंपेन के अनुसार जिन लोगों ने अबतक एक भी वैक्सीनेशन नहीं लिया है वो वेडिंद हॉल, मॉल, रेस्टोरेंट सहित किसी भी सार्वजनिक स्थल पर नहीं जा सकेंगे. इस कैंपेन को आज यानी 25 दिसंबर से ही चलाया जाएगा. 


देश में कोरोना के 7 हजार से ज्यादा मामले 


दरअसल कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद से ही उद्धव सरकार राज्य को संक्रमण के चपेट में आने से बचाने की काफी कोशिश में लगी है. इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार देशभर में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमितों के 7,189 नए मामले सामने आए हैं. जबकि देशभर में ओमिक्रोन के 415 मामले आ चुके हैं.