Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज सुबह साढ़े ग्यारह बजे पार्टी के बड़े नेताओं की बैठक बुलाई है. राजनीतिक संकट और शिवसेना की टूट के बीच महाराष्ट्र सीएम शिवसेना के बड़े नेताओं के साथ बैठक करेंगे. ऐसा माना जा रहा है कि बैठक में आगे की रणनीति पर नेताओं से चर्चा होगी. इधर, शिवसेना विधायक नितिन देशमुख आज उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे, नितिन देशमुख कल सूरत से नागपुर पहुंचे थे और दावा किया था कि उन्हें बंधक बना कर रखा गया था. राष्ट्रवादी कांग्रेस प्रमुख शरद पवार और NCP विधायकों की भी 11 बजे बैठक होने वाली है. ये मीटिंग YB चव्हाण में होने वाली है जहां पर NCP के बड़े नेता उपथित रहेंगे. 


एनसीपी कोटे के मंत्री नाराज


दूसरी तरफ अब शिवसेना और महाविकास अघाड़ी सरकार में सहयोगी NCP के बीच दरार की खबरें आ रही हैं. सूत्रों के मुताबिक NCP के बड़े नेताओं ने शक जताया है कि शिवसेना खेमे में जो उथल पुथल चल रही है, उसमें शिव सेना के ही बड़े नेताओं का हाथ है. डिप्टी CM अजित पवार के घर कल देर रात बैठक हुई, जिसमें उद्धव के सरकारी बंगले को छोड़ने के फैसले पर NCP कोटे के मंत्रियों ने नाराजगी जताई है.


एकनाथ शिंदे गुट की बढ़ रही ताकत


अब तक एकनाथ शिंदे के खेमे में कुल 48 विधायको के पहुंचने का दावा उनके समर्थकों की तरफ से किया जा रहा है. जिसमें 7 आज सुबह पहुँचे ऐसा बताया जा रहा है. होटल में अब शिवसेना के 41 और 4 निर्दलीय है. कुल-45 हैं. इसमें कल रात 3 निकले हैं, जिसमे माहिम विधानसभा के शिवसेना विधायक सदा सर्वनकर, क़ुर्ला के विधायक मंगेश कुंडालकर और वेंगूरलेकर शामिल है.


नंबर्स को लेकर कई अलग-अलग बाते सामने आ रही है. शिंदे समर्थकों का कहना है कि उनके पास शिवसेना के 37 से ज्यादा विधायक हो चुके है. जबकि शिवसेना का दावा है कि शिवसेना के पास 20 है. शिवसेना के मुताबिक अब तक शिंदे गुट के पास सेना के 33 विधायक ही पहुंचे है और उनका दल-बदल कानून का कोरम पूरा नही हुआ है. आज दोपहर एकनाथ शिंदे मीडिया से बात कर या नया पिक्चर डालकर अपना दावा पुख्ता कर सकते है. 


ये भी पढ़ें: पिता की राह पर उद्धव का इमोशनल कार्ड? 2 दशक पहले जब बाला साहेब ने कहा था शिव सैनिक कहें तो छोड़ दूंगा पद