अमरावती: महाराष्ट्र के अमरावती के कुछ ग्रामीण इलाकों में अलग-अलग घटनाओं में शिवसेना के एक स्थानीय नेता समेत तीन लोगों की हत्या हो गई जिसके बाद इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया. यहां दो समुदायों के बीच तनाव बढ़ा हुआ है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने बताया कि जिले के परातवाड़ा इलाके में दोपहर करीब साढ़े 12 बजे शिवसेना नेता श्यामा पहलवान नंदवंशी की चाकू मारकर हत्या कर दी गई. इसके बाद एक समुदाय के लोगों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए लोग सड़कों पर आ गए.


पुलिस ने बताया कि कुछ दिन पहले नंदवशी की बहस एक स्थानीय युवक शाहरुख से हुई थी. मौजूदा घटना को उसी से जोड़कर देखा जा रहा है. इसके बाद प्रतिशोध के तौर पर नंदवंशी के संदिग्ध समर्थकों ने दुर्रानी चौराहा और लक्कड़ बाजार इलाकों में सैफ अली और अब्दुल अतीक अब्दुल रफीक नाम के दो लोगों पर हमला कर दिया. इन हमलों में यह दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए और अस्पताल ले जाने के दौरान इनकी मौत हो गई.


एक दिन में तीन हत्याओं की वजह से तनाव बढ़ गया है और कुछ स्थानों पर पथराव की भी खबर आई है. प्रशासन ने अचलपुर, फरवाड़ा और सरमसपुरा थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया. एक अन्य अधिकारी ने बताया कि अभी तक छह लोगों को हिरासत में लिया गया है लेकिन उन्होंने विस्तृत जानकारी नहीं दी.


यह भी पढ़ें-


मनमोहन सिंह के नेतृत्व में सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल को करतारपुर समारोह में भेजे सरकार- अभिषेक सिंघवी


जन्मदिन: जानिए- राष्ट्रपति कोविंद कितने करोड़ की कार में चलते हैं? कितनी है सैलरी ? क्या हैं सुविधाएं?