Devendra Fadnavis On BMC Election Update: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Maharashtra Dy CM Devendra Fadnavis) ने मंगलवार को कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) का गढ़ बारामती निर्वाचन क्षेत्र (Baramati Constituency) भारतीय जनता पार्टी (BJP) के 'मिशन महाराष्ट्र' के तहत आता है. फडणवीस ने कहा कि बृन्हमुंबई महानगरपालिका (BMC) का चुनाव मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के नेतृत्व वाली शिवसेना (Shiv Sena) और बीजेपी (BJP) मिलकर लड़ेगी.


बीजेपी के महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने एनसीपी का गढ़ माने जाने वाले बारामती निर्वाचन क्षेत्र का दौरा किया था. इस संबंध में फडणवीस सवाल किया गया. जिसके जवाब में फडणवीस ने कहा कि 'बीजेपी ने मिशन इंडिया और मिशन महाराष्ट्र बनाया है. चूंकि, बारामती महाराष्ट्र में है इसलिए यह स्पष्ट रूप से मिशन महाराष्ट्र के तहत आता है. बावनकुले ने कहा है कि बीजेपी और शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना का गठबंधन बारामती सीट 2024 के लोकसभा चुनाव में जीतेगा, जहां से फिलहाल एनसीपी की सुप्रिया सुले सांसद हैं. बीजेपी नेता चंद्रशेखर बावनकुले यह भी दावा किया था कि गठबंधन राज्य की 48 में से 45 लोकसभा सीट पर जीत हासिल करेगा.


ज्योतिबा फुले और सावित्रीबाई फुले को लेकर क्या बोले फडणवीस?


गृह विभाग का जिम्मा संभालने वाले फडणवीस ने कहा कि मुंबई में राज्य सचिवालय में समाज सुधारकों महात्मा ज्योतिबा फुले और सावित्रीबाई फुले की तस्वीरों को अनिवार्य रूप से प्रदर्शित करने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि वे लोगों के दिलों में रहते हैं. उन्होंने कहा कि सरकारी कार्यालय नियमों से चलते हैं, इसलिए ऐसे आदेश कई बार जारी किए जाते हैं. मुझे लगता है कि महात्मा ज्योतिबा फुले और सावित्रीबाई फुले का देश में बहुत सम्मान है.


एकनाथ शिंदे की अगुवाई में लडेंगे बीएमसी चुनाव


यह पूछे जाने पर कि इस तरह की अटकलें हैं कि बीएमसी का चुनाव महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना और शिंदे नीत शिवसेना मिलकर लड़ेगी, जबकि बीजेपी चुनाव अकेले लड़ेगी तो फडणवीस ने कहा कि ये सब अफवाह हैं. उन्होंने कहा कि शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना और बीजेपी बीएमसी चुनाव मिलकर लड़ेगी. बावनकुले ने कहा था कि बीजेपी ने महाराष्ट्र में बारामती सहित 16 लोकसभा सीट पर अपने आधार का विस्तार करने और उन्हें अगले चुनाव में जीतने के लिए प्रत्येक मतदाता तक पहुंचने के लिए एक कार्यक्रम शुरू किया है.


इसे भी पढ़ेंः-


IT, न्यूक्लियर एनर्जी और अंतरिक्ष... पीएम मोदी के साथ शेख हसीना की द्विपक्षीय बैठक में कई अहम समझौतों पर लगी मुहर


Sonali Phogat की बेटी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा- मेरी मां की हत्या की CBI जांच करवाई जाए