मुंबई: महाराष्ट्र में राज्य सरकार में शामिल शिवसेना केंद्र सरकार की लगातार आलोचना करती रहती है. इन आलोचनाओं के बावजूद राज्य के सीएम देवेन्द्र फडणवीस ने उम्मीद जताई है कि दोनों पार्टियां 2019 के आम चुनाव और राज्य विधानसभा चुनाव साथ मिल कर लड़ेंगी.


फडनवीस ने कहा कि शिवसेना इस राजनीतिक तथ्य से वाकिफ है कि अगर दोनों पार्टियां अलग-अलग चुनाव लड़ती हैं तो उन्हें नुकसान होगा. इसके पीछे की वजह बताते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस, नेशनल कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और दूसरी पार्टियों के एक साथ आने से विपक्ष का वोट बैंक संगठित हो गया है.


मुख्यमंत्री ने कहा है कि उन्हें नहीं लगता कि आम चुनाव और राज्य विधानसभा चुनाव एकसाथ होंगे. महाराष्ट्र बीजेपी ने इस विचार का विरोध किया है. उन्होंने हाल की मीडिया की उन रिपोर्टों को भी बकवास बताया, जिसमें दिल्ली की एक एजेंसी के सर्वे के हवाले से कहा गया था कि बीजेपी के छह सांसद और 50 विधायक अपने खराब प्रदर्शन की वजह से चुनाव में हार का सामना कर सकते हैं.


इससे उलट उन्होंने कहा कि बीजेपी वने भी आंतरिक सर्वे कराया है जिसके परिणाम उत्साहजनक हैं. उन्होंने दावा किया है कि पार्टी के अधिक-से-अधिक विधायक चुने जाएंगे. बुधवार को फडणवीस सरकार के चार साल पूरे हो रहे हैं.


ये भी पढ़ें:


छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में दूरदर्शन टीम पर नक्सली हमला, कैमरामैन की मौत, दो पुलिस वाले भी शहीद


तेजाब कांड: शहाबुद्दीन को सुप्रीम कोर्ट से झटका, उम्रकैद की सजा बरकरार


CBI Vs CBI: अस्थाना पर घूसखोरी आरोप लगाने वाले पर शिकंजा कसा, हो सकता है लाइ डिटेक्टर टेस्ट


ये भी देखें: देशभर की बड़ी खबरें