Shinde Government Cancelled Facility Tender: महाराष्ट्र की शिंदे सरकार की ओर से मुंबई में 3,000 पुलिसकर्म‍ियों की कॉन्ट्रेक्ट पर भर्ती करने की घोषणा के बाद से विपक्ष लगातार सरकार को घेरने में लगा है. विपक्ष के आरोपों के जवाब में अब एकनाथ श‍िंदे सरकार ने भी बड़ा फैसला ल‍िया है. 


महाराष्‍ट्र सरकार ने उद्धव ठाकरे सरकार के समय में न‍िकाले गए फैसिलिटी टेंडर को रद्द कर द‍िया है. साथ ही पूर्व सरकारों में कॉन्ट्रैक्ट पर हुई कर्मचारियों की भर्ति‍यों की जांच कराने का भी ऐलान किया है.  


'कांग्रेस की पूर्व सरकार ने की थी कॉन्ट्रेक्ट कर्मचारी भर्ती की शुरुआत' 
महाराष्ट्र के डिप्‍टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार ने 2003 से सूबे के विभिन्न विभागों में कॉन्ट्रेक्ट पर कर्मचारियों की भर्ती की शुरुआत की थी, लेकिन अब जब हम भर्ती कर रहे हैं तो इनको दिक्कत हो रही है. 


'भर्ती मामले के सब घोटालों का होगा पर्दाफाश'
फडणवीस ने विपक्ष को चेतावनी देते हुए कहा कि महाराष्ट्र की पूर्व सरकारों ने कॉन्ट्रेक्ट पर कर्मचारियों के भर्ती मामले में जो भी खेल खेला है, घोटाले किए हैं, सबका अब पर्दाफाश किया जाएगा. ड‍िप्‍टी सीएम ने उद्धव ठाकरे सरकार की ओर से साल 2021 में फैसिलिटी मैनेजमेंट का टेंडर न‍िकाला था. इसको शिंदे सरकार ने रद्द करने का फैसला लिया है.  


'टेंडर के रेट करीब 25 फीसदी ज्‍यादा रहे' 
उन्‍होंने कहा क‍ि शरद पवार के संरक्षण में उद्धव ठाकरे सरकार ने जो फैसिलिटी मैनेजमेंट के नाम पर कॉन्ट्रेक्ट पर कर्मचारियों की भर्ती की और टेंडर निकाले इनके रेट करीब 25 फीसदी ज्‍यादा हैं. इसको लेकर पहले भी बात की गई थी. 


'पूर्व सरकारों की गलतियों का खामियाजा नहीं उठाएंगे'  
फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र की पूर्व सरकारों की गलतियों का खामियाजा मौजूदा सरकार नहीं भुगत सकती. इसलिए हम स्पष्ट नीति अपना रहे हैं और विपक्ष जो लगातार आरोप लगा रहा है, उसका खंडन करते हैं. 


'कर्मचार‍ियों की भर्ती में घोटाला हुआ तो जांच कराएंगे'   
ड‍िप्‍टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र की पूर्व सरकारों ने कॉन्ट्रेक्ट पर कर्मचारियों की भर्ती मामले में अगर किसी भी तरह का घोटाला किया है तो हम उसकी भी जांच करेंगे. हर गुनाह से नकाब हटाएंगे और उसका पर्दाफाश करेंगे.


यह भी पढ़ें: Maharashtra: 'सरकार पर आरोप लगाने वालों की हो जाएगी बोलती बंद', ड्रग माफिया की गिरफ्तारी पर बोले फडणवीस