Energy Minister Nitin Rawat letter to CM Uddhav Thackeray: महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री नितिन रावत (Nitin Rawat) ने बिजली विभाग की माली हालत को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) को पत्र लिखा है. उन्होंने मुख्यमंत्री से संकट में पड़े बिजली विभाग को उबारने के लिए, अब तक बकाया अदा नहीं करने वालों पर कनेक्शन काटने की कार्रवाई की इजाजत मांगी है.


पत्र में नितिन रावत ने लिखा है कि ग्राम विकास विभाग और नगर विकास विभाग की तरफ करोड़ों रुपये का बकाया है. इन विभागों पर अगर कार्रवाई की गई, तो महा विकास आघाड़ी सरकार (Maha Vikas Aghadi Government) के खिलाफ असंतोष पैदा हो सकता है, लेकिन बिजली विभाग की माली हालत को देखते हुए आप से विनती है कि आप कार्रवाई करने के आदेश दें या इन विभागों को बकाया लौटाने के लिए कहें. 


कृषि पंप, सार्वजनिक स्ट्रीट लाइट और वाटर सप्लाई डिपार्टमेंट की ओर से करोड़ों रुपये का बकाया है. इन विभागों में 8 करोड़ 924 करोड़ रुपये बकाया है. ग्राम विकास और नगर विकास के अंदर आने वाले स्ट्रीट लाइट कनेक्शन से करोड़ों की रकम सरकार की तरफ से ऊर्जा विभाग को मिलना बाकी है.


महाराष्ट्र में कल कोरोना से हुईं 48 मौतें


वहीं, महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना वायरस अपनी कहर बरपा रहा है. यहां कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, जिससे राज्य की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण 46,393 नए मामले दर्ज किए गए थे. इनमें से के ओमिक्रोन वेरिएंट के (Omicron Variant) के 416 मामले थे. 


स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में शनिवार को कोरोना महामारी से 48 और लोगों की जान चली गई. इस आकड़े के साथ राज्य में कोरोना संक्रमण से मरने वालों के आंकड़े बढ़कर 1,42,071 हो गए हैं. राज्य में अब तक संक्रमण के कुल 74,66,420 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, ओमिक्रोन वेरिएंट से संक्रमण के अब तक 2759 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 1,225 मरीज ठीक हो चुके हैं.


ये भी पढ़ें- 


Corona के बीच Punjab Election से पहले क्यों चर्चा में आए Satyendra Jain, Kejriwal ने केंद्र पर क्या आरोप लगाए?


Corona in India: कम्युनिटी ट्रांसमिशन की स्टेज में ओमिक्रोन, देश के कई शहरों में खतरा बढ़ने की संभावना