Maharashtra Gadchiroli Encounter: गढ़चिरौली के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में महाराष्ट्र पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. इस मुठभेड़ में महाराष्ट्र पुलिस की C-60 युनिट ने 26 नक्सलियों को ढेर कर दिया है. मुठभेड़ में पुलिस के चार जवान घायल हुए हैं. इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है. बड़ी मात्रा मे नक्सल सामग्री बरामद हुई है. सूत्रों का कहना है कि इलाके का मुआयना किया जा रहा है. कई और नक्सलियों के मारे जाने की उम्मीद है.


एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस की कमांडो टीम को सूचना मिली थी कि कुछ नक्सली छत्तीसगढ़ के जंगलों से गढ़चिरौली जाने वाले हैं. उन्होंने कहा कि मुंबई से करीब 920 किलोमीटर दूर जिले के ग्यारहबत्ती वन क्षेत्र के धनोरा में शनिवार सुबह पुलिस की टीम के तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ शुरू हुई.


जिला पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल ने कहा, ‘‘हमें जंगल से अभी तक 26 नक्सलियों के शव मिले हैं.’’ सूत्रों के अनुसार, मारे गए नक्सलियों की पहचान का अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन मृतकों में नक्सलियों के एक प्रमुख नेता के भी शामिल होने का संभावना है. अधिकारियों ने पहले बताया था कि मुठभेड़ में चार पुलिसकर्मी भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं और उन्हें उपचार के लिए हेलीकॉप्टर से नागपुर ले जाया गया है. यह जिला छत्तीसगढ़ की सीमा से सटा है.


सी 60 यूनिट का सबसे सफल ऑपरेशन


आपको बता दें कि नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन के लिए बनाई गई सी 60 यूनिट का ये अब तक का सबसे सफल ऑपरेशन है. सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस को वहां से बड़े पैमाने पर हथियार और नक्सल साहित्य मिले हैं.


Delhi-NCR Pollution: दिल्ली में प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट ने जताई नाराजगी, कहा- यह आपात स्थिति, लॉकडाउन पर विचार करे सरकार


आजादी वाले बयान पर Kangana Ranaut की सफाई- मुझे बता दो कि 1947 में कौन-सा युद्ध हुआ था तो मैं पद्म श्री लौटा दूंगी