Maharashtra Government Violence: महाराष्ट्र के संभाजी नगर में हुई हिंसा के मामले पर अब राज्य सरकार सख्त हो गई है. उसने इस मामले में दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने का मन बना लिया है. इसी को ध्यान में रखते हुए संभाजी नगर पुलिस ने हिंसा में शामिल लोगों पर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई के मूड में है.


बताया जा रहा है, महाराष्ट्र के संभाजीनगर के किराडपुर में राम मंदिर के बाहर रात करीब साढ़े 12 बजे दो युवाओं के बीच हुई मामलू सी झड़प ने बड़ा रुप ले लिया और लोग इकट्ठा हो गए. इसके बाद ही इलाके में पथराव शुरू हो गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पथराव के बाद बेकाबू हुई भीड़ ने कई गाड़ियों में आग लगा दी. खबर यह भी है कि इलाके में कुछ शरारती तत्वों ने बमबाजी भी की.


पुलिस के नियंत्रण में है पूरा इलाका
खबर के मुताबिक पुलिस ने इस घटना के बाद इलाके को अपने नियंत्रण में ले लिया है और पूरे शहर में सुरक्षा कड़ी कर दी है. पुलिस ने घटनास्थल किराडपुर इलाके में भीड़ को तितर बितर करने के लिए हल्का बल प्रयोग भी किया है. वाहनों में लगी आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड गाड़ियां भी भेजी गईं. 


पुलिस ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया, उन्होंने घटना को काबू में कर लिया. ये घटना क्यों हुई इसके बारे में भी जानकारी देते हुए  पुलिस ने बताया, दो युवकों के बीच हुई कहासुनी के बाद उनकी तरफ से आए लोगों ने इलाके में उपद्रव कर दिया.  


घटना के बाद इलाके में शांति बनाए रखने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे धर्मगुरुओं ने लोगों से शांति बनाए रखने की भी अपील की. स्थानीय सांसद इम्तियाज जलील ने भी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. अभी कुछ दिन पहले ही इस जिले का नाम बदलकर औरंगाबाद से संभाजी नगर रखा गया है. इसे लेकर जिले में पहले से ही तनाव का माहौल है. 


पंजाब के इस इलाके में छिपा है अमृतपाल, खोजने के लिए 50 गांवों में सर्च, अमृतसर भागने की फिराक में