मुंबईः महाराष्ट्र सरकार में कांग्रेस कोटे से मंत्री बनी यशोमति ठाकुर अपने बयानों को लेकर चर्चा में हैं. बयान और अफवाहों का बाजर गरमाता देख उन्होंने वीडियो मैसेज जारी कर सफाई दी है. किया है. मंत्री ने मंदिर में पूजा के दौरान कहा था कि गाय को छूने मात्र से नकारात्मकता दूर हो जाती है. उनका यह बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. उनके पक्ष और विपक्ष में बयानबाजी शुरू हो गई है. कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने उन्हें भला-बुरा कह ट्रोल किया तो कई यूजर्स उनके पक्ष में दिखाई दिए.


ट्रोलिंग से आहत महिला और विकास मंत्री यशोमति ठाकुर ने अब अपनी ओर से जारी वीडियो संदेश में कहा, ''जिस विधानसभा क्षेत्र से मैं आती हूं वहां एक गांव में एक मंदिर है. गाय की पूजा होती है. मैं किसान परिवार से हूं इस नाते गाय बैल की जोड़ी की पूजा उनके घर में होती रही है. गाय का सम्मान करना अंधविश्वास नहीं होता है.''


यशोमति ठाकुर की सफाई


बयान को लेकर सफाई देते हुए मंत्री ने कहा, 'मंदिर में पूजा के लिए वह गई हुई थी जहां बड़े पैमाने पर लोग अपनी श्रद्धा से पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि गाय को छूने मात्र से नकारात्मकता दूर हो जाती है.''


ट्रोलिंग से हैरान यशोमति ठाकुर का कहना है इसमें कोई अंधविश्वास नहीं है. गाय को लेकर आस्था है. धार्मिक पहलू पर भी सफाई देते हुए वह कह रही हैं कि मैं हिंदू धर्म की हूं और सभी धर्मों का बराबर सम्मान करती हूं.


यशोमति ठाकुर को लेकर फैली अफवाह


इसके अलावा सोशल मीडिया पर यशोमति ठाकुर को लेकर अफवाह फैल गई कि कि वह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल होने वाली हैं. एबीपी न्यूज़ से खासतौर पर बात करते हुए यशोमति ठाकुर ने यह बात दोहराई कि वह कांग्रेस की हैं और मरते दम तक कांग्रेस के साथ हैं.


दिग्विजय सिंह ने पूछा- पीएम मोदी और अमित शाह ने अबतक जाकिर नाइक के बयान की निंदा क्यों नहीं की?