महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक के कथित अंडरवर्ल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उनके बेटे फराज मलिक को समन भेजा था और पूछताछ के लिए बुलाया था. फराज मलिक के वकील ने प्रवर्तन निदेशालय से निवेदन किया है कि उन्हें 7 दिन का समय दिया जाए, ताकि वो सम्बंधित दस्तावेज के साथ पहुंचे. 


सूत्रों ने बताया कि फराज मलिक के वकील प्रवर्तन निदेशालय के पास समय की मांग को लेकर गए थे. लेकिन ईडी ने उनका पत्र स्वीकार नहीं किया. मलिक की तरफ से और समय की मांग करने का प्रयास चल रहा है. इसी मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने नवाब मलिक और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को गिरफ्तार किया था. इकबाल फिलहाल जेल कस्टडी में है और मलिक ED की कस्टडी में हैं. 


बता दें कि हाल ही में ईडी ने नवाब मलिक को गिरफ्तार किया था. कोर्ट ने उन्हें तीन मार्च तक के लिए ईडी की हिरासत में भेजा है. नवाब मलिक ने ईडी द्वारा अपने खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले को रद्द करने के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. 


नवाब मलिक ने अपनी याचिका में कहा है कि उनकी गिरफ्तारी अवैध है और उन्होंने तुरंत रिहा किया जाना चाहिए. इससे पहले नवाब मलिक के पूर्व सहयोगी और महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को ईडी ने 2 नवंबर 2021 को कथित भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों में गिरफ्तार किया था. ये सभी मामले बैंक के उस समय के अधिकारियों और निदेशकों द्वारा अपने रिश्तेदारों व कुछ लोगों को सहकारी चीनी मिलों को औने-पौने दाम में बेच देने के आरोप से संबंधित है.


ये भी पढ़ें- Russia Ukraine War: यूक्रेन में भारतीय छात्र नवीन की मौत, पीएम मोदी ने की पिता से फोन पर बात


Russia Ukraine War: 'सुपर मार्केट के बाहर खाना लेने के लिए लाइन में लगे थे नवीन', खारकीव में गोलीबारी में गई जान