देर से ही सही पर 26/11 के जांबाजों को उनकी जांबाज़ी के लिए महाराष्ट्र सरकार से इनाम मिला है. मुंबई में हुए 26/11 आतंकी हमले के दौरान जिन पुलिस जवानों ने बहादुरी से आतंकी अबु अजमल कसाब को पकड़ा था उन सभी के पगार को बढ़ाने का फ़ैसला महाराष्ट्र सरकार ने किया है. सूत्रों ने बताया कि कुल 15 पुलिसकर्मी हैं जिसमें कांस्टेबल और पुलिस अधिकारी दर्जे के जवान शामिल हैं. हाल ही में जारी किए गए आदेश के मुताबिक़ जिन जिन पुलिसकर्मियों ने अपनी बहादुरी दिखाते हुए आतंकी अबु अजमल कसाब को ज़िंदा पकड़ा था उन्हें उनके पद से एक पद ऊपर के अधिकारियों के जितनी पगार दी जाएगी.


आतंकी कसाब को पकड़ने वाले जांबाजों को सरकार देगी इनाम


मुंबई पुलिस के एक बड़े अधिकारी ने बताया कि यह आदेश अभी गृहमंत्रालय से जारी हुआ है जो हमारे पास आया है. अभी इसको अमल में लाना बाक़ी है. हालांकि प्रमोशन के बदले इंक्रीमेंट के फैसले से उस एनकाउंटर में शामिल अधिकतर पुलिसकर्मी खुश हैं. आपको बता दें कि आतंकी अजमल कसाब को गिरगांव चौपाटी के पास नाकाबंदी लगाकर पकड़ा गया था. इसी समय आतंकियों की गोलियों से तुकाराम ओंबले बुरी तरह घायल हो गए थे और वो शहीद हो गए थे.


आतंकी कसाब पर निहत्थे टूट पड़े थे तुकाराम ओंबेले


आपको बता दें कि नवंबर की उस रात जब ओंबले का गिरगांव चौपाटी पर आतंकी अजमल कसाब से सामना हुआ तब वो पूरी तरह निहत्थे थे. लेकिन बिना किसी हिचकिचाहट के निडर होकर वो अजमल कसाब पर टूट पड़े. उस समय उसके हाथों में एके-47 थी पर अचानक से उसका ट्रिगर दबा और पल भर में कई गोलियां चलीं और ओंबले मौके पर ही शाहिद हो गए.


ये भी पढ़ें:


प्रियंका गांधी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को लिखी चिट्ठी, सेना में युवाओं की भर्ती को लेकर किया ये आग्रह


Ghazipur Landfill Fire: आग के बाद लोगों की बढ़ी परेशानी, सांस लेने में तकलीफ और आंखों में जलन की हो रही समस्या