मुंबई: मुंबई के लोगों के खाने-पीने की लाइफलाइन कहे जाने वाले डब्बावालों को महाराष्ट्र सरकार घर देने जा रही है. सरकार ने एलान किया है कि सरकार जल्द ही मुंबई में 5 हजार डब्बावालों के लिए घर बनवाएगी. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत यह मकान बनवाए जाएंगे. मंत्रालय में आयोजित हुई बैठक में अधिकारियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत डब्बावालों को मकान उपलब्ध कराने के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश सरकार की तरफ से दिए गए हैं.


चुनाव से पहले भी राजनीतिक दल डब्बावालों को यह वादा करते रहे थे और अब सरकार बनने के बाद उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने गुरुवार को एक बैठक में यह फैसला लिया. बैठक के बाद ट्वीट कर जानकारी दी कि मंत्रालय में आयोजित एक बैठक में अधिकारियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत डब्बावालों को मकान उपलब्ध कराने के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए. इस बैठक में मुंबई डब्बावाला संघ के पदाधिकारी श्रम मंत्री और बाकी बड़े नेता मौजूद रहे.


आपको बता दें कि साल 1890 से डब्बावाले मुंबई में अपनी सेवा दे रहे हैं और इनके काम करने का तरीका इतना सटीक और शानदार है की इन्हें कई सम्मानों से नवाजा जा चुका है. करीब 5 हजार डब्बावाले हर दिन मुंबई में 2 लाख लंच बॉक्स पहुंचाते हैं. इनके काम के तरीके में गलतियां बिल्कुल जीरो रहती है.


ये भी पढ़ें-


पुलवामा हमले की बरसी पर बोले पीएम मोदी- ‘भारत इस शहादत को कभी नहीं भूलेगा’


Love Aaj Kal Review: क्या चल पाएगा सारा और कार्तिक की कैमेस्ट्री का जादू? जानें क्या है क्रिटिक्स की राय