नई दिल्ली: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के नतीजे महीने भर पहले ही आ गए हैं लेकिन सियासी ड्रामा अभी तक खत्म नहीं हुआ है. बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस ने अजित पवार के समर्थन का दावा करते हुए सीएम पद की शपथ भी ले ली है. तो वहीं अजित को डिप्टी सीएम की शपथ दिलाई गई है. लेकिन अब बहुमत साबित करने को लेकर सभी पार्टियां अलग-अलग दावे कर रही हैं. विधायकों के जोड़ तोड़ की खबरें भी खूब चर्चा में हैं. इस बीच एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने बड़ा बयान दिया है.


नवाब मलिक ने कहा है कि ''अगर शरद पवार साहब इशारा कर दें तो बीजेपी साफ हो जाएगी. बीजेपी लोकतंत्र की हत्या करना चाहती है. अगर शरद पवार इशारा कर देंगे तो सभी विधायक साफ हो जाएंगे.''


बता दें कि महाराष्ट्र के इतिहास में सोमवार को एक अभूतपूर्व सियासी घटनाक्रम देखा गया. संख्या बल दिखाने के लिए अब तक राज्यपाल के सामने विधायकों की परेड होती रही है, लेकिन शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने संयुक्त रूप से एक होटल में अपने 162 विधायकों की सार्वजनिक परेड आयोजित की. ऐसा बीजेपी व उसके सहयोगी अजित पवार गुट के 170 विधायकों का संख्या बल होने के दावे को गलत साबित करने के लिए किया गया. बीजेपी के बहुमत के दावे के खिलाफ एकजुटता दिखाने के लिए परेड के बाद संयुक्त फोटो सेशन भी हुआ.


यह भी पढ़ें-


शिवसेना ने BJP से पूछा- बहुमत है तो ‘ऑपरेशन लोटस’ की क्या जरूरत, राज्यपाल पर भी बोला हमला