मुंबई: महाराष्ट्र में ग्राम पंचायत के चुनाव परिणाम आज सामने आ रहे हैं. कुल 14234 सीटों में से 12711 सीटों पर शुक्रवार को मतदान हुआ था. शेष बची सीटों पर आपसी सहमति से विजेता चुनने के बाद कुछ सीटों पर बाद में चुनाव होना तय हुआ है. जिन सीटों पर चुनाव हुआ था उनके परिणाम आज सामने आ रहे हैं. 34 जिलों की 12711 सीटों पर हुए चुनाव के नतीजों की स्थिति दोपहर होते-होते और स्पष्ट हो जाएगी. गौरतलब है कि अभी तक जो रुझान सामने आए हैं उसमें बीजेपी और शिवसेना के बीच कड़ी टक्कर दिखाई दे रही है.


ग्राम पंचायत चुनाव में किसका खुलेगा पिटारा? 


शुरुआती रुझान के मुताबिक, जहां बीजेपी 261, वहीं शिवसेना 323 सीटों पर आगे चल रही है. एनसीपी को 218, वहीं कांग्रेस को 136 सीटें और मनसे को 5 सीटों पर बढ़त मिलती दिख रही है. गौरतलब है कि शुक्रवार को हुए मतदान में कुल 79 प्रतिशत वोटिंग हुई थी. उसके बाद आज मत पेटियां खुल रही हैं.


कड़ी सुरक्षा के बीच वोटों की गिनती जारी


महाराष्ट्र के गढ़चिरौली और दूसरे नक्सल प्रभावित इलाकों में ग्राम पंचायत के चुनाव 20 जनवरी को होंगे. गांव के भाग्य का फैसला 22 जनवरी को खुलेगा. 20 जनवरी को बंद होनेवाले मत पेटियों का पिटारा 22 जनवरी को खुलेगा. ग्राम पंचायत के चुनाव अपने तय समय से बेहद देरी के साथ हो रहे हैं. चुनावों को पिछले महीने अप्रैल महीने तक हो जाना चाहिए था, मगर  पुराना किला बरन के बीच सब चुनाव रद्द कर दिया गया और अब एक साथ कराए जा रहे हैं. जिनके रुझान सामने आने शुरू हो गए हैं. वोटों की गिनती काम प्रशासन की कड़ी सुरक्षा के बीच हो रहा है.


ड्रग्स विवाद: महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक के दामाद कोर्ट में पेश, 14 दिनों के लिए भेजे गए जेल


कांग्रेस ने केंद्र सरकार से पूछे सवाल-क्या देश के सभी लोगों को मिलेगी मुफ्त कोविड-19 वैक्सीन?