मुंबई: कोरोना वायरस का असर दुनिया के 90 से ज्यादा देशों में दिखाई दे रहा है. इसको लेकर चिंता भी देश और दुनिया की सभी सरकारों में बनी हुई हैं. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने सुझाव दिया है कि इस बार आईपीएल की तारीख आगे बढ़ा दी जाए. उनका कहना है कि जब ऐसे कार्यक्रम होते हैं तो बड़ी भीड़ एक जगह पर इकट्ठा होती है और बीमारियों के फैलने का खतरा बना रहता है. ऐसी स्थिति में बेहतर ही होगा कि आईपीएल की तारीखों को आगे बढ़ा दिया जाए.


कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सबसे बेहतर तरीका यही बताया जा रहा है कि लोगों को संपर्क में आने से बचने का सुझाव दिया जाए. इसी कड़ी में महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे नागपुर में जब मीडिया से बात कर रहे थे तो उन्होंने कहा कि बेहतर यही होगा कि आईपीएल की तारीख आगे बढ़ा दी जाए. जब तक संक्रमण का डर कम हो जाएगा, क्योंकि लोग जब एक जगह इकट्ठा होते हैं तो ऐसी बीमारियों के फैलने का डर बना रहता है.

राजेश टोपे के इस सुझाव का विरोध महाराष्ट्र बीजेपी के नेता किरीट सोमैया ने किया. सोमैया ने कहा कि ऐसा करने पर लोगों में पैनिक का माहौल होगा. उन्होंने ये भी कहा कि कोरोना को लेकर किसी भी तरह के इंतजाम या उपचार की तैयारी महाराष्ट्र में नहीं है, स्वास्थ्य मंत्री को इस पर ध्यान देना चाहिए ना कि आईपीएल रोकने की बात करनी चाहिए.

ये भी पढ़ें

Exclusive: सौरव गांगुली ने एबीपी न्यूज से कहा- 'Coronavirus से IPL कार्यक्रम में अभी तक कोई बदलाव नहीं'

कोरोना वायरस की वजह से रद्द हो सकता है IPL टूर्नामेंट: बीसीसीआई सूत्र