मुंबईः महाराष्ट्र में कोविड-19 मामलों में वृद्धि औैर मेडिकल ऑक्सीजन की गंभीर कमी के बीच राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने गुरुवार को कहा कि अगर जीवनरक्षक गैस की आवश्यक आपूर्ति में मदद मिलती है तो राज्य सरकार, केंद्र के पैर छूने को भी तैयार है.


टोपे ने पत्रकारों से कहा, "राज्य सरकार लोगों की जान बचाने के लिए सब कुछ करने को तैयार है. हम काफी विनम्रता से अनुरोध कर रहे हैं ... यहां तक कि ऑक्सीजन की आवश्यक मात्रा के लिए केंद्र के पैर छूने को भी तैयार हैं."


ऑक्सीजन के वितरण का अधिकार केंद्र सरकार के हाथों में -टोपे
स्वास्थ्य मंत्री  ने कहा, ‘‘राज्यों के बीच ऑक्सीजन के वितरण का अधिकार केंद्र सरकार के हाथों में है. उन्हें अपने अधिकारों का उपयोग करना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि महाराष्ट्र को अधिक ऑक्सीजन मिले." उन्होंने कहा कि केंद्र को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ऑक्सीजन ले जाने वाले टैंकरों को ‘ ग्रीन कोरिडोर ’ उपलब्ध हो ताकि वे शीघ्र गंतव्य पर पहुंच सकें. उन्होंने कहा, ‘‘मैं केंद्र से बार-बार यह अनुरोध कर रहा हूं."


महाराष्ट्र कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित
महाराष्ट्र में कोरोना कहर बनकर वहां के लोगों पर टूट रहा है. गुरुवार को राज्य में कोरोना संक्रमण के 67 हजार 13 नए मामले सामने आए जबकि कोविड-19 से 568 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी के अनुसार, अब तक राज्य में कुल 40 लाक 94 हजार 840 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जबकि संक्रमण से कुल 62,479 लोगों की मौत हुई है.



यह भी पढ़ें
Coronavirus in India: पीएम मोदी की आज तीन महत्वपूर्ण बैठकें, मुख्यमंत्रियों और ऑक्सीजन निर्माताओं से करेंगे बातचीत


चुनावी राज्य बंगाल में कोरोना के रिकॉर्ड नए मामले, ममता बनर्जी ने रद्द की जनसभाएं | पढ़ें बड़ी बातें