Maharashtra I.N.D.I.A Alliance Rally Highlight: ‘रूस और पाकिस्तान जैसे हालात हैं देश में’, महाराष्ट्र में I.N.D.I.A गठबंधन की रैली में बोले अरविंद केजरीवाल

Maharashtra I.N.D.I.A Alliance Rally Highlight: विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A की आज महाराष्ट्र के भिवंडी में एक जनसभा हुई. इसमें अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए.

एबीपी लाइव Last Updated: 17 May 2024 08:03 PM
Maharashtra I.N.D.I.A Alliance Rally Live: 'नरेंद्र मोदी ने देश के चलन को बदल दिया', अरविंद केजरीवाल का हमला

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एक समय होता था जब पाकिस्तान और बांग्लादेश हमारे देश से सीखते थे लेकिन नरेंद्र मोदी ने इस चलन को बदल दिया है वो इन देशों से सीख ले रहे हैं. विपक्षी नेताओं को जेल में डालकर चुनाव जीतना चाहते हैं, ये तो एक कायर आदमी करता है. वो कायर हैं. अगर वो बहादुर हैं तो आंख में आंख मिलाकर चुनाव लड़ें न सीना चौड़ा करके.

Maharashtra I.N.D.I.A Alliance Rally Live: 'नरेंद्र मोदी नहीं चाहते गरीबों को इलाज मिले', केजरीवाल का पीएम पर हमला

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली जैसे राज्य में हमने सभी लोगों की दवाइयां फ्री कर दीं. मोहल्ला क्लीनिक खुलवा दिए. अमीर हो चाहे गरीब सभी का इलाज फ्री में होता है. नरेंद्र मोदी नहीं चाहते कि इन लोगों का फ्री में इलाज हो, इसलिए मुझे जेल भेज दिया. 

Maharashtra I.N.D.I.A Alliance Rally Live: 'मुझे जेल भेजा, मेरा कसूर क्या', बोले केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मेरी छोटी सी पार्टी है और मैं बहुत छोटा सा आदमी हूं. इन लोगों ने मुझे जेल भेज दिया, मैं सोच रहा था कि मेरा कसूर क्या है. हमारी तो दो राज्यों में सरकार है. इन लोगों के पास तो सत्ता की ताकत है और कई राज्यों में सरकार भी है. 

Maharashtra I.N.D.I.A Alliance Rally Live: 'नरेंद्र मोदी ने मुझे जेल में डाल दिया', महाराष्ट्र की रैली में बोले केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे थोड़े दिन पहले जेल से छोड़ा गया है, नरेंद्र मोदी ने मुझे जेल में डाल दिया था. मैं दिल्ली से अपने लिए वोट मांगने नहीं आया बल्कि देश को बचाने के लिए महाराष्ट्र आया हूं. उन्होंने कहा, "मुझे भगवान ने भेजा है बीजेपी की ऐसी-तैसी करने के लिए."

Maharashtra I.N.D.I.A Alliance Rally Live: 'अबकी बार तड़ीपार', महाराष्ट्र में संजय सिंह का पीएम मोदी पर हमला

संजय सिंह ने कहा कि जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नारा देते हैं कि अबकी बार 400 पार लेकिन जनता इनको इस बार तड़ीपार कर देगी. कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश और दूसरे राज्यों में इनका पार वाला नारा तो फेल हो गया. 

Maharashtra I.N.D.I.A Alliance Rally Live: 'पीएम मोदी को अपनी भाषा पर कंट्रोल नहीं' बोले संजय सिंह

संजय सिंह ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री अलग-अलग चुनाव के चरण में लगातार हारते जा रहे हैं इसीलिए उनको अपनी भाषा पर कंट्रोल नहीं है. पूरा भिवंडी का इलाका यूपी और बिहार के लोगों से भरा हुआ है. अबकी बार विपक्षी गठबंधन की सरकार बनानी है. 

Maharashtra I.N.D.I.A Alliance Rally Live: 'नरेंद्र मोदी पार्टी चोर', संजय सिंह ने बीजेपी पर लगाया आरोप

संजय सिंह ने कहा कि हमने सुना है कि बाइक चोर होते हैं, सोना चोर होते हैं और तो और कई तरह के चोर होते हैं लेकिन पार्टी चुराने वाला आज तक नहीं देखा. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने तो पार्टी ही चुरा ली. शिवसेना की तीर कमान चुरा ली और शरद पवार की घड़ी चुरा ली. 

Maharashtra I.N.D.I.A Alliance Rally Live: 'पीएम मोदी ने अरविंद केजरीवाल को जेल में डालने का दुस्साहस किया', बोले संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा, "छत्रपति शिवाजी महाराज ने एक ही शिक्षा दी है कि गद्दारों को माफी नहीं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अरविंद केजरीवाल को जेल में डालने का दुस्साहस किया लेकिन वो उतनी ही मजबूती से बाहर आए हैं."

Maharashtra I.N.D.I.A Alliance Rally Live: 'मोदी सरकार बनी तो विपक्षी नेता जेल में होंगे', बोले अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा, "अगर अब मोदी जी की सरकार बनी, वैसे तो नहीं ही बनेगी, लेकिन अगर बनी तो शरद पवार जेल में होंगे, सुप्रिया सुले जेल में होंगी, आदित्य ठाकरे जेल में होंगे औj उद्धव ठाकरे जेल में होंगे. इस बार 48 में से 42 इंडिया गठबंधन को देना."

Maharashtra I.N.D.I.A Alliance Rally Live: 'बहादुर हो तो आंख में आंख डालकर चुनाव लड़ो', केजरीवाल का पीएम मोदी पर निशाना

अरविंद केजरीवाल ने कहा, "इस वक्त देश के अंदर हालात खतरनाक हैं. रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने सभी विपक्षी नेताओं को या तो मरवा दिया या जेल में डाल दिया. पाकिस्तान में चुनाव हुए तो इमरान खान को जेल में डाल दिया उनकी पार्टी को खत्म कर दिया. फिर चुनाव करवाए. बंग्लादेश में विपक्षी नेताओं को जेल में डाल दिया और चुनाव जीता गया. मोदी जी यही सीख देश में लागू कर रहे हैं. बहादुर हो तो आंख में आंख डाल कर चुनाव लड़ों न. ये तो कायरों की निशानी है." 

बैकग्राउंड

Arvind Kejriwal In Maharashtra: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पांचवे चरण का चुनाव करने महाराष्ट्र पहुंचे आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार (17 मई) को भिवंडी में कहा कि इन दिनों देश में रूस और पाकिस्तान जैसे हालात हैं, जहां पर विपक्ष के नेताओं को जेल में डाल दिया जाता है.


अरविंद केजरीवाल ने कहा, "मुझे जेल इसलिए भेजा क्योंकि मैंने गरीबों के सरकारी स्कूलों को शानदार बना दिया. मोदी जी नहीं चाहते कि गरीबों के बच्चे पढें. केजरीवाल ने 500 स्कूल बना दिए. केजरीवाल को जेल इसलिए भेजा क्योंकि दिल्ली में शानदार सरकारी अस्पताल बना दिए."


उन्होंने आगे कहा, "आप हर गांव में 5 लाख मोहल्ला क्लीनिक बनवा दीजिए तब आपका बड़प्पन है. ये तो छोटी सोच है.  जेल में इन्होंने मेरी दवाईयां बंद कर दीं. 15 दिन तक इन्होंने मुझे इनसुलिन का इंजेक्शन नहीं लेने दिया. मुझे नहीं पता मेरे साथ क्या करना चाहते हैं."

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.