Maharashtra ISIS Module Case Update: महाराष्ट्र ISIS मॉड्यूल मामले में मुंबई से सटे भिवंडी इलाके से गिरफ्तार संदिग्ध आतंकवादी आकिफ नाचन को रविवार (6 अगस्त) को एआईए (NIA) ने कोर्ट में पेश किया. आकिफ को 14 अगस्त तक एनआईए कस्टडी में भेजा गया है. 


आकिफ नाचन को कोर्ट में पेश करते वक्त एनआईए की तरफ से इस बात को दोहराया गया कि सभी गिरफ्तार संदिग्ध आतंकवादी मुंबई में बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने की तैयारी कर रहे थे.


संदिग्ध आतंकियों को लेकर एनआईए ने किया ये दावा


एनआईए ने यह भी दावा किया कि इनमें से कई अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठनों के संपर्क में थे. दावा यह भी किया गया कि इन्होंने आतंकी साजिश को अंजाम देने के लिए ट्रेनिंग भी ली है. एनआईए की तरफ से यह भी दावा किया गया कि बातचीत के लिए ये सभी लोग VPN का इस्तेमाल करते थे. 


संदिग्ध आतंकी आकिफ नाचन पर है ये आरोप


आकिफ पर आतंकी कृत्यों को अंजाम देने के लिए विस्फोटक पदार्थ 'इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस' (IED) बनाने और परीक्षण में होने का आरोप है. साथ ही दो आतंकियों को पनाह देने का भी आरोप है. शनिवार (5 अगस्त) को एनआईए ने मुंबई से सटे भिवंडी के बोरीवली में सिलसिलेवार छापेमारी के बाद आकिफ नाचन को गिरफ्तार किया था. इस मामले अब तक यह छठी गिरफ्तारी है. छापेमारी के दौरान कई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट और दस्तावेज जैसी कई आपत्तिजनक सामग्रियां भी जब्त की गई थीं.


पिछले हफ्ते गिरफ्तार किए गए थे ये पांच आरोपी


एनआईए ने पांच अन्य आरोपियों को पिछले हफ्ते गिरफ्तार किया था जिनमें पुणे निवासी शरजील शेख और जुल्फिकार अली बड़ौदावाला, मुंबई निवासी ताबिश नासिर सिद्दीकी, पुणे निवासी जुबैर नूर मोहम्मद शेख उर्फ ​​अबू नुसैबा और अदनान सरकार शामिल हैं. बता दें कि एनआईए ने इस साल जून में महाराष्ट्र के कथित आईएसआईएस मॉड्यूल को लेकर मामला दर्ज किया था.


(इनपुट एजेंसी से भी)


यह भी पढ़ें- Terrorists Recruitment: आतंकियों की नई ट्रेनिंग से पुलिस परेशान, तरीका जानकर हो जाएंगे हैरान, सुरक्षा एजेंसियों की बढ़ी चिंता