IT Raid Jalna Maharashtra: आयकर विभाग ने महाराष्ट्र के जालना में 3 अगस्त को एक छापेमारी (Jalna Raid) में 58 करोड़ रुपये की नकदी (Cash) और 32 किलो सोने (Gold) समेत कुल 390 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति जब्त करने का दावा किया. आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया की पिछले हफ्ते जालना में छापेमारी की गई थी और ये 4-5 दिन तक चली.


सूत्रों ने बताया कि ये छापेमारी जालना में स्थित दो स्टील कंपनियों कालिका और साई राम स्टील पर मारी गई थी. यह पूरा ऑपरेशन बहुत ही शांत तरीके से किया गया था. लोकल पुलिस को भी इस छापेमारी की जानकारी नहीं दी गई थी. सूत्रों ने बताया की छापेमारी के तीन दिन बाद लोकल पुलिस को इसकी जानकारी दी गई और फिर जाकर उनकी मदद ली गई.


सूत्रों के मुताबिक ये कारोबारी काफी समय से आयकर विभाग के रडार पर थे. कारोबारियों के खिलाफ विभाग को पुख्ता सूचना मिलने के बाद ही इस छापेमारी को अंजाम दिया गया. आईटी विभाग के अधिकारियों ने स्टील कारोबारी के साथ उनकी कंपनियों और घरों पर छापेमारी की थी. इस रेड में कई सारे अहम दस्तावेज, 32 किलो सोना और 58 करोड़ रुपये की नकद धनराशि मिलने का दावा किया जा रहा है. 


इनकम टैक्स विभाग ने ऐसे बनाया फूलफ्रूफ प्लान


सूत्रों के मुताबिक, आयकर विभाग ने इस छापेमारी के लिए एक फूलप्रूफ प्लान बनाया था. जिसके तहत आयकर विभाग की 100 से ज्यादा गाड़ियां जालना में दाखिल हुईं. इन सभी गाड़ियों पर विवाह समारोह के स्टीकर लगे थे. इस गाड़ियों में 400 से ज्यादा इनकम टैक्स के अधिकारी और कर्मचारी सवार थे. इनकम टैक्स विभाग को छापेमारी की खबर लीक होने का डर था.


इसलिए विभाग ने बड़ी ही प्लानिंग के साथ इस छापेमारी को अंजाम दिया. आयकर विभाग अपनी इस प्लानिंग में पूरी तरह से कामयाब भी रहा. किसी को भी इस छापेमरी की भनक तक नहीं लगी. स्थानीय लोगों को लगा कि ये सभी गाड़ियां किसी शादी समारोह में शामिल होने आई होंगी.


इसे भी पढ़ेंः-


Bihar Politics: सीएम KCR की बेटी ने की नीतीश कुमार की तारीफ, कहा- पिछले दरवाजे से राजनीति के दौर का जवाब


Bihar Politics: नीतीश कुमार के पाला बदलने से बिहार में ‘मंडल बनाम कमंडल’ राजनीति होगी तेज! लेकिन राह नहीं आसान