Maharashtra-Karnataka Border Dispute: महाराष्ट्र और कर्नाटक सीमा विवाद का मुद्दा गरमाया हुआ है. दोनों राज्यों के बीच जारी तनातनी के बीच सूत्रों के हवाले से एक बड़ी खबर सामने आई है. खबर है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) से फोन पर बातचीत की. यह बातचीत करीब 20 मिनट तक चली. 


बातचीत के दौरान बोम्मई ने एकनाथ शिंदे को बताया कि उनके खिलाफ फेक अकाउट से ट्वीट करने वाले व्यक्ति का पता लगा लिया गया है. जल्द ही कार्रवाई की जाएगी. जिस व्यक्ति ने यह हरकत की है उसके राष्ट्रीय पार्टी से जुड़ा हुआ होने की बात सामने आई है.


बता दें कि, महाराष्ट्र और कर्नाटक सीमा विवाद को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने बीते दिनों दिल्ली में दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी. बैठक में शिंदे और बोम्मई के अलावा महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र भी शामिल थी. शाह ने बैठक में इस मामले को लेकर सख्ती से एक्शन लेने की बात की थी. 


महाराष्ट्र विधानसभा में उठा मुद्दा 


आज से महाराष्ट्र और कर्नाटक दोनों राज्यों का विधानसभा सत्र भी शुरू हो गया है. महाराष्ट्र का विधानसभा सत्र नागपुर में हो रहा है तो वहीं कर्नाटक सरकार का विधानसभा सत्र बेलगाम में हो रहा है. महाराष्ट्र और कर्नाटक सीमा विवाद का मुद्दा महाराष्ट्र विधानसभा तक पहुंच गया है. इस दौरान विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ और विपक्ष ने सरकार को घेरा. वहीं, सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि हंगामा करने से पहले विपक्ष ने सरकार का अभिनंदन करना चाहिए. सरकार की बिनती के बाद ही केंद्रीय गृह मंत्री ने इस पर हस्तकशेप किया.


ये भी पढ़ें:  


PMGKAY: क्या दिसंबर 2022 से आगे बढ़ेगी PM गरीब कल्याण अन्न योजना? जानिए