Maharashtra News: महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे सरकार (Eknath Shinde Government) ने फ्लोर टेस्ट (Floor Test) पास कर लिया है. वोटिंग के दौरान सरकार को 164 वोट मिले हैं, तो वहीं सरकार के विपक्ष में 99 वोट पड़े. लेकिन महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की मुसीबत कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. शिवसेना विधायक लगातार पार्टी का साथ छोड़कर एकनाथ गुट में शामिल हो रहे हैं.


आज भी फ्लोर टेस्ट के दौरान उद्धव गुट के एक और विधायक संतोष बांगड़ (Santosh Bangar) उनका साथ छोड़कर शिंदे गुट में शामिल हो गए. यह उद्धव ठाकरे के लिए एक बड़ा झटका था. जानकारी के मुताबिक, संतोष बांगड़ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के शक्ति परीक्षण से एक रात पहले ही उनके गुट में शामिल हो गए थे. बता दें कि संतोष बांगड़ वो ही विधायक हैं जिन्होंने एक हफ्ते पहले ही रो-रोकर उद्धव ठाकरे का समर्थन किया था. उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हुआ था. 


सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, संतोष बांगड़ कल देर रात मुंबई के इस होटल में गए जहां पर सीएम एकनाथ शिंदे अपने समर्थक विधायकों के साथ ठहरे हुए हैं. जहां पहुंचकर संतोष बांगड़ ने शिंदे गुट में शामिल होने का फैसला किया. 


आपको बता दें कि जिस समय उद्धव ठाकरे अपने विधायकों को बागी एकनाथ शिंदे गुट में जाने से रोकने की कोशिश कर रहे थे. उसी दौरान संतोष बांगड़ ने उद्धव ठाकरे के समर्थन में हाथ जोड़कर रोते हुए अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को संबोधित करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया था. वीडियों में संतोष बांगड़ उद्धव ठाकरे के प्रति अपनी निष्ठा का बखान करते हुए दिखाई दिए थे. संतोष बांगड़ वीडियो में एकनाथ शिंदे को वापस लौट आने का अनुरोध किया था. वो रो-रोकर उद्धव के समर्थन देने की बात कहते सुनाई और दिखाई दे रहे थे. 


कौन हैं संतोष बांगड़


42 साल के संतोष बांगड़ वर्तमान में महाराष्ट्र की कालमनुरी विधानसभा से विधायक हैं. वह पिछले की सालों से ही शिवसेना से जुड़े हुए हैं. संतोष बांगड़ महाराष्ट्र के हिंगोली जिले से आते हैं. साल 2017 में हिंगोली जिले का अध्यक्ष बनाया था. संतोष बांगड़ उद्धव ठाकरे के उस 16 विधायकों के गुट में शामिल थे जो शुरूआत से ही शिंदे खेमे के विधायकों को गद्दार बता रहे थे.


लेकिन आज महाराष्ट्र विधानसभा में विश्वासमत के लिए वोटिंग के दौरान उन्होंने पाला बदलते हुए शिंदे गुट के पक्ष में वोटिंग की. संतोष बांगड़ के इस कदम से उद्धव ठाकरे खेमे में काफी नारजगी है. इसलिए जिस समय संतोष बांगड़ ने शिंदे सरकार के पक्ष में वोटिंग की विपक्षी विधायकों ने जमकर नारेबाजी की. 


इसे भी पढ़ेंः-


Indigo Flights: इंडिगो के सैकड़ों कर्मचारियों ने बीमारी का बहाना बताकर क्यों ली छुट्टी, जानिए वजह


Maharashtra: 'मध्यावधि चुनाव के लिए रहें तैयार, 6 महीने में गिरेगी शिंदे सरकार...', बहुमत परीक्षण से पहले बोले शरद पवार