मुंबईः कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए पूर्वी महाराष्ट्र के यवतमाल जिला प्रशासन ने गुरुवार रात से दस दिनों तक के लिए लॉकडाउन लगाने का आदेश जारी कर दिया. इससे पहले दिन में, इसी विदर्भ क्षेत्र के अमरावती जिले में शनिवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक सप्ताहांत लॉकडाउन की घोषणा की गई थी. यवतमाल के जिलाधिकारी एम डी सिंह ने कहा कि जिले में कोरोना वायरस मामलों की संख्या एक फरवरी से बढ़ रही है इस कारण लॉकडाउन लगाने का आदेश जारी किया गया है. उन्होंने कहा कि नए मामलों में से लगभग 80 से 90 प्रतिशत मामले यवतमाल, पंढरकावड़ा और पुसद शहरों से सामने आ रहे हैं. जिलाधिकारी ने बताया कि इस दौरान स्कूल, कॉलेज, कोचिंग क्लास बंद रहेंगे और किसी भी धार्मिक कार्य की अनुमति नहीं दी जाएगी. हालांकि, शादी में केवल 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी जाएगी.


प्रशासन की ओर से जारी आदेश के मुताबिक अमरावती में सप्ताहांत में लॉकडाउन लागू करने की घोषणा की गई है. लॉकडाउन शनिवार को रात आठ बजे से सोमवार को सुबह सात बजे तक के लिए रहेगा. प्रशासन के आदेश के मुताबिक इस दौरान बाजार और अन्य प्रतिष्ठान बंद रहेंगे. हालांकि, आवश्यक सेवाओं को इससे छूट दी गई है.


अमरावती के डीएम शैलेश नवल ने कहा कि सप्ताह के बाकी दिन होटल और रेस्टोरेंट सहित सभी प्रतिष्ठान रात में आठ बजे तक खुले रहेंगे. पहले ये रात 10 बजे तक खुले रहते थे. उन्होंने कहा, ''कोविड​​-19 मामलों में वृद्धि को देखते हुए मैंने जिले में सप्ताहांत में लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया है. मैं लोगों से अपील करता हूं कि भविष्य में किसी भी प्रकार के सख्त लॉकडाउन से बचने के लिए वे कोविड संबंधी उचित व्यवहार का पालन करें.''


डीएम शैलेश नवल ने कहा कि सप्ताहांत में लॉकडाउन के दौरान सभी बाजार और अन्य प्रतिष्ठान बंद रहेंगे. उन्होंने कहा, "स्विमिंग पूल और इनडोर गेम भी बंद रहेंगे, जबकि धार्मिक कार्यक्रमों में केवल पांच लोगों को अनुमति दी जाएगी."


महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. राज्य में बुधवार को संक्रमण के 4,787 नए मामले सामने आए, जो दो महीने से अधिक समय में किसी एक दिन का सबसे उच्च स्तर है. अमरावती जिले में बुधवार को 230 नए मामले सामने आए जबकि मंगलवार को 82 मामले दर्ज किए गए थे.


मुंबई में यहां मिलता है Flying Dosa, तवे से उछलकर सीधा गिरता है ग्राहक की प्लेट में


ABP Shikhar Sammelan: अमित शाह बोले- बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या में शामिल लोगों को पाताल से भी ढूंढ़ निकालेंगे