मुंबई: महाराष्ट्र में गुरुवार को लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस के आठ हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए. वहीं सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के नए मामले महाराष्ट्र से ही है. यहां पिछले 24 घंटो में 8,702 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए. इससे पहले बुधवार को 8,807 नए मामले सामने आए थे.


महाराष्ट्र में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 21,29,821 तक पहुंच गए. दिन में संक्रमण से 56 और मरीजों की मौत होने से राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 51,993 हो गई. राज्य में दिनभर में ठीक होने के बाद कुल 3,744 मरीजों को छुट्टी दी गई, जिससे अभी तक ठीक हो चुके लोगों की संख्या बढ़कर 20,12,367 हो गई. महाराष्ट्र में अब एक्टिव केस की संख्या 64,260 है.


वाशिम के एक स्कूल में 229 छात्र पॉजिटिव
महाराष्ट्र के वाशिम जिले स्थित पब्लिक स्कूल के छात्रावास में रहने वाले 229 छात्रों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. यहां पर हॉस्टल में 327 छात्र रहते हैं जिनमें से 229 छात्र और 4 कर्मचारियों को कोरोना हो गया है. एक ही स्कूल में इतनी बड़ी तादाद में कोरोना पॉजिटिव मामले मिलने से प्रशासन में हड़कंप मच गया है.


आपको याद दिला दें कि कोरोना के लेकर माहौल इतना लापरवाही भरा है कि दो दिन पहले महाराष्ट्र सरकार के मंत्री और शिवसेना नेता संजय राठौर ने वाशिम में बड़ी रैली की थी. रैली में सोशन डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए भारी संख्या में लोग जमा हुए थे. पुलिस को भीड़ तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा था.


मंत्री के मंदिर दौरे के बाद 19 व्यक्ति संक्रमित
वाशिम जिले में मंदिर के एक महंत और 18 अन्य व्यक्ति गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गए. दो दिन पहले ही मंत्री संजय राठौड़ और बड़ी संख्या में उनके समर्थक मंदिर आये थे। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी. पुणे में एक युवती की मौत के मामले में आरोपों का सामना कर रहे मंत्री को मंगलवार को राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच पोहरादेवी मंदिर में भीड़ जमा होने को लेकर आलोचनाओं का सामना किया था.


23 साल की एक महिला द्वारा संदिग्ध परिस्थितियों में आत्महत्या के मामले में नाम जुड़ने के बाद राठौड़ दो हफ्ते तक सार्वजनिक रूप से सामने नहीं आए, वह मंगलवार को बड़ी संख्या में समर्थकों के साथ पोहरादेवी जगदम्बा मंदिर गए थे.


ये भी पढ़ें-
Mumbai Bomb Scare: मुंकेश अंबानी के बंगले के पास मिली स्कॉर्पियो की नंबर प्लेट है फर्जी


Exclusive: सोशल मीडिया और OTT पर सख्ती को लेकर क्या बोले IT मंत्री रविशंकर प्रसाद? पढ़ें