Maharashtra: महाराष्ट्र की राजनीति में आने वाले दिनों एक नया प्रयोग देखने को मिल सकता है. सोमवार (5 दिसंबर) को मुंबई (Mumbai) के ग्रांड हयात होटल में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) और वंचित बहुजन अघाडी दल के नेता प्रकाश आंबेडकर (Prakash Ambedkar) के बीच बैठक हुई. इस बैठक में प्रदेश में शिवशक्ति और भीमशक्ति को एक साथ लाने पर चर्चा की गई. 


इस चर्चा का आयोजन आने वाले दिनों में नगर पालिका और जिला परिषद के चुनाव को ध्यान में रखकर किया है. प्रदेश में बीते महीनों में महाराष्ट्र के नये सीएम एकनाथ शिंदे की बगावत ने शिवसेना को दो भागों में बांट दिया था और उद्धव ठाकरे की अघाड़ी सरकार को गिरा दिया था. सत्ता से हटने के बाद से ही उद्धव अपने गुट की शिवसेना को मजबूत करने में लगे हुए हैं.


कुछ दिन पहले एक ही मंच पर दिखे दे दोनों नेता
मुंबई में हुई इस मीटिंग की पटकथा आज से कई दिन पहले तब ही तय हो गई थी जब दोनों नेता एक मंच पर दिखाई दिये थे इसी दौरान उनके ही किसी नेता ने मंच पर ही दोनों नेताओं उद्धव ठाकरे और प्रकाश आंबेडकर को एक साथ आने की बात छेड़ी थी. उस दौरान ही दोनों नेताओं के बीच गठबंधन को लेकर चर्चा हुई थी.


दोनों पार्टियों के ये नेता थे मौजूद
सोमवार को हुई इस मीटिंग में दोनों राजनीतिक दलों के बीच हुए गठबंधन को लेकर जरूरी चर्चा की गई. मुंबई में हुई इस मीटिंग में शिवसेना (Shivsena) की तरफ से पार्टी के मुखिया उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray), पार्टी नेता मिलिंद नारवेकर (Milind Narvekar), सुभाष देसाई (Subhash Desai) और विनायक राउत जैसे नेता मौजूद थे. तो वहीं वंचित बहुजन अघाड़ी दल की तरफ से प्रकाश आंबेडकर (Prakash Ambedkar) और रेखा ठाकुर (Rekha Thakur) जैसे नेता मौजूद थे.


Gujarat Election 2022: सीएम ममता बनर्जी का निशाना, 'वोटिंग के दिन रोड शो की अनुमति नहीं, लेकिन पीएम मोदी और उनकी पार्टी...'