Omicron Cases In Maharashtra Gujarat: महाराष्ट्र और गुजरात में कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट के मामलों में इज़ाफा हुआ. महाराष्ट्र में ओमिक्रोन वेरिएंट के 26 नए मामलों की पुष्टि हुई. इनमें से 11 मामले मुंबई से सामने आए हैं. इसके अलावा गुजरात में भी ओमिक्रोन के मामलों में तेज़ी आई. आज गुजरात में ओमिक्रोन के 24 नए मामले सामने आए हैं.


महाराष्ट्र में अब कितने मामले


महाराष्ट्र में आज आए 26 नए मामलों में से मुंबई में 11, रायगढ़ (पनवेल नगर निगम) में 5, ठाणे नगर निगम में 4, नांदेड़ में 2 और नागपुर, पालघर, भिवंडी, निजामपुर नगर निगम और पुणे ग्रामीण में एक एक मामले दर्ज हुए. इन नए मामलों के साथ ही अब राज्य में ओमिक्रोन वेरिएंट से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 167 तक जा पहुंची है. बता दें कि आज मुंबई में सामान्य कोरोना के 809 नए मामले सामने आए. 335 मरीज़ ठीक हुए और 3 मरीज़ों की मौत हुई. सक्रिय मामले 4,765 हैं.


गुजरात में 73 तक पहुंचा आंकड़ा


गुजरात में आज कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट के 24 नए केस सामने आए, जिसके बाद इस वेरिएंट संक्रमित होने वालों की कुल संख्या अब 73 पर पहुंच गई है. बता दें कि गुजरात में सामान्य कोरोना के मामलों में भी तेज़ी आई है. राज्य में 170 दिन के बाद आज कोरोना के एक्टिव केसों का आंकड़ा एक हजार के पार चला गया. राज्य में अब 1086 एक्टिव केस हैं.


गुजरात में आज कोरोना के 204 नए मामले सामने आए, जबकि इस दौरान एक शख्स की मौत हो गई. इतने ही वक्त में राज्य में 65 लोग डिस्चार्ज हुए. बता दें कि अहमदाबाद शहर में आज 98 मामले सामने आए. इसके अलावा राजकोट शहर में 33, सूरत शहर में 22 और वडोदरा शहर में 16 केस सामने आए.