Mumbai Police: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में एक पुलिस ने एक सनसनीखेज मामले का खुलासा किया है. पुलिस ने बुधवार को कहा कि मुंबई के एक 35 वर्षीय मजदूर की पत्नी को गिरफ्तार किया गया है. पिछले दिनों मजदूर का शव महाराष्ट्र के पालघर जिले में एक खाड़ी में मिला था. पुलिस ने कहा, इस मामले में कथित तौर पर मजदूर की हत्या के आरोपी एक दंपति को गिरफ्तार किया गया है. 


पुलिस ने बताया आरोपी महिला अपने मजदूर पति से पीछा छुड़ाना चाहती थी. पति को मारने के लिए महिला ने एक 40 साल के शख्स और उसकी 28 वर्षीय पत्नी को मारने की सुपारी दी थी. मीरा भायंदर वसई विरार पुलिस की क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने बताया, आरोपी मुंबई के गोरेगांव के रहने वाले हैं और मजदूर भी उसी इलाके में रह रहा था. 


27 जनवरी को सड़ी हुई लाश मिली 


अधिकारी ने कहा कि 27 जनवरी को पालघर के नायगांव के पास नाले में सड़ी हुई लाश मिली थी. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला कि व्यक्ति की गर्दन और सिर पर धारदार हथियार से जानलेवा हमला किया गया था. इसके बाद अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया था.


कपड़ों से आरोपियों की पहचान


उन्होंने कहा कि पुलिस ने एफआईआर में दर्ज कपड़ों के विवरण के आधार पर आरोपियों की पहचान की. पुलिस जांच के दौरान पता चला कि हाल ही में गोरेगांव से एक दंपति और एक महिला गायब हो गए हैं. जांच करते हुए पुलिस ने सभी आरोपियों को गुजरात के वापी जिले से पकड़ लिया गया.


पुलिस की पूछताछ के दौरान दंपति ने पुलिस को बताया कि उन्हें मजदूर की पत्नी ने मारने के लिए पैसे का लालच दिया था. शुरुआती जानकारी के अनुसार, मजदूर की पत्नी ने दंपति को 1 लाख रुपये देने का वादा किया था और उन्हें 20,000 रुपये एडवांस में भी दिए थे. 


यह भी पढ़ें: Union Budget 2023: 7 लाख रुपये के इनकम पर कोई टैक्स नहीं, नए टैक्स रिजिम के तहत टैक्स स्लैब में बड़ा बदलाव