Maharashtra NCP Crisis: महाराष्ट्र में अजित पवार के शिंदे सरकार में शामिल होने के पीछे ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) नेता ने शरद पवार का हाथ बताया है. एआईएमआईएम प्रवक्ता सैयद आसिम वकार ने कहा, अजित पवार खुद नहीं गए हैं. शरद पवार ने खुद जाल बिछाया है.


एआईएमआईएम प्रवक्ता ने ट्वीट कर लिखा, "मेरा अपना आंकलन है कि अजित पवार खुद नहीं गए हैं, इसमें शरद पवार जी की मर्जी शामिल है. इससे पहले भी यही हुआ था. ये पूरी बिसात शरद पवार जी ने खुद बिछाई है, इसमें वज़ीर वही चाल चलेगा, जिससे बादशाह और उसका क़िला सुरक्षित रहे. ये राजनीति है बाबू इसमें होता कुछ है, दिखता कुछ है."


संजय राउत बोले- अजित पवार मुख्यमंत्री बनने जा रहे


शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने महाराष्ट्र को लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा, बीजेपी ने शिवसेना को तोड़ दिया है, कल NCP को तोड़ दिया. कुछ लोग बोल रहे थे कि कांग्रेस को भी तोड़ने वाले हैं, मगर इससे भाजपा को कोई फायदा नहीं होगा. महाराष्ट्र के लोग गुस्से में हैं और हम लड़ने के लिए तैयार हैं. आज मैं कैमरे के सामने कह रहा हूं, महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बदलने वाला है, एकनाथ शिंदे को हटाया जा रहा है. अजित पवार मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं. 


बीजेपी ने किया राउत पर पलटवार


संजय राउत के बयान पर बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने कहा, "संजय राउत पागल हो गए हैं. 2024 तक एकनाथ शिंदे सीएम रहेंगे. अगले चुनाव तक एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री रहेंगे. विपक्ष एक नहीं हो पाएगा. चुनाव आते ही महाविकास अघाड़ी के और नेता बीजेपी में शामिल होंगे. पवार साहेब के लिए आसान नहीं है पार्टी को खड़ा करना."


एनसीपी की बैठक में शामिल होंगे अजित पवार


राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने 5 जुलाई को पदाधिकारियों की बड़ी बैठक बुलाई है. इस बैठक में अजित पवार भी शामिल होंगे. वहीं, सोमवार, 3 जुलाई को अजित पवार के आवास पर बैठक हो रही है, जिसमें पार्टी नेता शामिल हुए.


यह भी पढ़ें


Maharshtra NCP Crisis: अचानक नहीं थी अजित की बगावत, 1 साल से चल रही थी प्लानिंग, चाचा पवार नहीं भांप सके उठता धुआं