Maharashtra NCP Politicsl Crisis: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में बगावत के बाद शरद पवार और अजित पवार दोनों गुटों में अब पार्टी पर कब्जे की लड़ाई चल रही है. एक दिन पहले दोनों गुटों ने अलग-अलग बैठक कर शक्ति प्रदर्शन किया था. इस दौरान अजित पवार ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए चाचा शरद पवार को रिटायरमेंट की सलाह दे डाली थी. शरद पवार के खिलाफ जूनियर पवार की यह पहली बड़ी सार्वजनिक टिप्पणी थी, तो इसने सुर्खियां भी बटोरीं. अजित पवार की इस टिप्पणी पर कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि ये इतने वर्षों से चली आ रही कड़वाहट को दर्शाता है.


कांग्रेस नेता ने कहा, हो सकता है कि उनके(शरद पवार) दल के संचालन में कोई गलतियां हों और उन्होंने अपनी बेटी को आगे बढ़ाने के लिए इन लोगों (अजित पवार) को दरकिनार किया हो. यह उनके घर का मामला है लेकिन पारिवारिक मतभेद होने से राज्य की राजनीति पर असर पड़ता है.


शरद पवार ने सभी को नेता बनाया- चव्हाण


प्रफुल्ल पटेल की धमकी पर चव्हाण ने कहा, इतने सालों से उन्होंने (शरद पवार) सभी को ज़मीन से उठाकर इतना बड़ा नेता बनाया और आज इस तरह की बातें कही जा रहीं हैं. यह दुख की बात है. शिंदे गुट में बेचैनी पर उन्होंने कहा, जो शिंदे गुट के विधायक हैं, उनमें से कुछ मंत्री बने थे. जो बाकी थे, वह मंत्री बनने की राह देख रहे थे लेकिन अब नाराज़ हैं. शिंदे गुट के एक मंत्री ने वापस जाने की भी बात कही है.


लालू यादव ने भी दी प्रतिक्रिया


शरद पवार के लिए अजित पवार की "रिटायरमेंट" वाली टिप्पणी पर आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने भी प्रतिक्रिया दी है. लालू यादव ने कहा, "क्या वह सिर्फ कहने से रिटायर हो जाएंगे? क्या कोई बूढ़ा आदमी राजनीति में कभी रिटायर होता है? राजनीति में कोई रिटायरमेंट नहीं होता."


यह भी पढ़ें


NCP Crisis: '43 MLA हमारे साथ', अजित पवार गुट का दावा, छगन भुजबल बोले- कुछ देश के बाहर, कुछ बीमार