Ramdas Athawale On Sharad Pawar: महाराष्ट्र में एनसीपी (NCP) में बगावत के बाद सियासत तेज हो गई है. इस सियासी घटनाक्रम के बाद बीजेपी (BJP) और विपक्षी दलों के बीच तीखी बयानबाजी भी शुरू हो गई है. अब राष्ट्रीय रिपब्लिकन पार्टी के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले (Ramdas Athawale) ने एनसीपी के विद्रोह को लेकर शरद पवार और उद्धव ठाकरे को जिम्मेदार ठहराया है. 


रामदास आठवले ने रविवार (9 जुलाई) को कहा कि महाराष्ट्र की राजनीति में आज जो कुछ हो रहा है वह सिर्फ उद्धव ठाकरे और शरद पवार की वजह से हो रहा है. दोनों पार्टी मुखिया अपनी पार्टी ठीक से नहीं चला पाए, नहीं तो यह दिन नहीं आते. अब इसकी वजह से जिस तरह से उद्धव ठाकरे के बुरे दिन चल रहे हैं वैसे ही शरद पवार के भी दिन बुरे दिन शुरू हो गए हैं. 


"तो शरद पवार राष्ट्रपति बन जाते"


केंद्रीय मंत्री ने कहा कि एनडीए शरद पवार का स्वागत करता है. अगर वह पहले ही एनडीए के साथ आ जाते तो राष्ट्रपति बन जाते. राष्ट्रवादी पार्टी में शरद पवार की भूमिका ठीक नहीं थी, इसीलिए पार्टी में फूट पड़ी. अब अजित पवार के साथ भरपूर विधायक हैं और अभी मैं असली एनसीपी अजित पवार के गुट को मानता हूं. शरद पवार के पास अभी भी समय है गलती सुधार लेते हैं तो पार्टी टूटेगी नहीं. 


रामदास आठवले ने की ये मांग


रामदास आठवले ने मांग की है कि जल्द ही महाराष्ट्र के मंत्रिमंडल विस्तार में उनकी भी पार्टी को एक पद मिलना चाहिए क्योंकि उनके समाज के लोगों का महाराष्ट्र में बाहुल्य है और वह एक विशेष स्थान रखते हैं. इसके साथ ही रामदास आठवले ने अपनी पार्टी के लिए बीएमसी में भी उपमहापौर के पद की मांग की है. इसको लेकर वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री से भी बात करेंगे. 


ये भी पढ़ें- 


Gujarat PASA: दिल्ली में लागू होने वाला है गुजरात का 'कानून'! एलजी ने गृह मंत्री अमित शाह को भेजा प्रस्ताव, जानें क्या है ये एक्ट