Maharashtra NCP Crisis: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में अजित पवार के नेतृत्व में हुई बगावत के बाद से दोनों गुट (शरद पवार और अजित पवार) पार्टी पर अपना दावा करते रहे हैं. आए दिन दोनों नेता कह रहे हैं कि लोग उनके साथ हैं. इस बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार  महाराष्ट्र के बीड जिले का गुरुवार (17 अगस्त) को दौरा करेंगे, लेकिन इससे पहले एक पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 


वायरल पोस्टर में पूर्व मुख्यमंत्री शरद पवार और डिप्टी सीएम अजित पवार की फोटो है. पोस्टर में मराठी में लिखा है कि बीड में साहेब (शरद पवार) का स्वागत है. काम करने वाले को आशीर्वाद दीजिए, लेकिन हम बीड वाले अजित दादा के साथ हैं. दरअसल, बीड जिला अजित पवार गुट के नेता और कृषि मंत्री धनंजय मुंडे का गढ़ है. 


ये पोस्टर ऐसे समय सामने आया है जब राजनीतिक गलियारों में हाल ही में शरद पवार और अजित पवार की मुलाकात को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं.  




शरद पवार और अजित पवार में हुई मुलाकात 
न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, शरद पवार और उपमुख्यमंत्री अजित पवार की शनिवार को पुणे में एक कारोबारी के आवास पर मुलाकात हुई थी. शरद पवार अपराह्न करीब एक बजे कोरेगांव पार्क क्षेत्र में व्यवसायी के आवास पर पहुंचे. शाम करीब पांच बजे वह चले गये. लगभग दो घंटे के बाद, उपमुख्यमंत्री अजित पवार को शाम 6:45 बजे एक कार में परिसर से बाहर निकलते देखा गया. 


मुलाकात को लेकर रोहित पवान ने क्या कहा?
रोहित पवार ने शरद पवार और अजित पवार के बीच मुलाकात को लेकर कहा था कि दोनों के विचारों में मतभेद हो सकते हैं, लेकिन पारिवारिक रिश्ते मजबूत बने हुए हैं. बता दें कि अजित पवार के नेतृत्व में आठ विधायक एकनाथ शिंदे सरकार में शामिल हो गए थे. 


इनपुट भाषा से भी.


Maharashtra Politics: शरद पवार के गढ़ पर उद्धव ठाकरे की नजर, इन 48 लोकसभा सीटों की करेंगे समीक्षा, बनाया ये प्लान