Maharashtra Budget Session: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की विधायक सरोज अहिरे (Saroj Babulal Ahire) ने सोमवार को उस समय लोगों का ध्यान खींचा जब वो मुंबई में महाराष्ट्र विधानमंडल के बजट सत्र में हिस्सा लेने के लिए अपने चार महीने के बेटे को साथ लेकर सदन पहुंचीं.


पिछले साल दिसंबर में नागपुर में विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के दौरान भी अहिरे अपने बेटे को साथ लेकर पहुंची थीं. उस दौरान उन्होंने कहा था, उन्होंने ये भी कहा था, मैं अब एक मां बन गई हूं लेकिन इसी के साथ मैं अपने मतदाताओं के सवालों का जवाब मांगने विधानसभा आई हूं. इस दौरान उन्होंने ये भी कहा था कि वो अपने बच्चे को रोजाना सदन लेकर आना चाहेंगी जिससे वो काम के साथ साथ अपने बच्चे का भी ध्यान रख सकें. 


वहीं, विधान भवन के एक अधिकारी ने कहा, “विधान भवन में एक हिरकानी इकाई है, जिसका इस्तेमाल महिलाएं अपने शिशु को स्तनपान कराने के लिए कर सकती हैं. प्रावधान सभी कामकाजी महिलाओं के लिए है.” 


मुझे उम्मीद है कि... - सरोज अहिरे 


हालांकि, अहिरे ने एक हिरकानी कक्ष में धूल मिट्टी होने की शिकायत की. उन्होंने विधानमंडल परिसर में संवाददाताओं से बातचीत में कहा, “मुझे उम्मीद है कि अधिकारी इन कक्षों की सफाई सुनिश्चित करेंगे.” इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक जयकुमार गोरे बजट सत्र में शामिल होने के लिए वॉकर के सहारे विधान भवन पहुंचे. वो दिसंबर 2022 में एक कार हादसे में घायल हो गए थे. अतीत में महाराष्ट्र के तत्कलीन वित्त मंत्री जयंत पाटिल सदन में व्हीलचेयर पर बैठकर बजट पेश कर चुके हैं.


वॉकर का सहारा लेकर पहुंचे बीजेपी के....


वहीं दिसंबर 2022 में सड़क हादसे में घायल हुए भारतीय जनता पार्टी के विधायक जयकुमार गोरे आज बजट सत्र में भाग लेने के लिए वॉकर का सहारा लेकर पहुंचे. वहीं, पिछले दिनों राज्य के तत्कालीन वित्त मंत्री जयंत पाटिल ने व्हीलचेयर पर बैठकर सदन में बजट पेश किया था. 


यह भी पढ़ें.


मनीष सिसोदिया को बेचारा बनाने में जुटी AAP, BJP का तंज- 'तब कहां थे जब 1+1 स्कीम लाकर सबको किया परेशान'