Maharashtra NCP Crisis: एनसीपी में हुई बगावत के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में तूफान उठा हुआ है. शिवसेना (शिंदे गुट) के नेता दावा कर रहे हैं कि जल्द ही कांग्रेस (Congress) के भी कई विधायक शिंदे सरकार में शामिल हो सकते हैं. इन चर्चाओं पर अब कांग्रेस की ओर भी बयान आया है. महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण (Ashok Chavan) ने इन अटकलों को अफवाह करार दिया है.


महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना सरकार को समर्थन देने की अटकलों पर गुरुवार (6 जुलाई) को अशोक चव्हाण ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से कहा कि मैं आज कांग्रेस कोर कमेटी की बैठक में था और मुझे नहीं पता कि कौन हमारे बारे में अफवाहें फैला रहा है. मेरी कुछ पूर्व निर्धारित बैठकें थीं इसलिए मैं उन बैठकों के लिए निकल गया हूं. 


शिवसेना विधायक ने किया दावा


इससे पहले शिवसेना (शिंदे गुट) के विधायक संजय शिरसाट ने दावा किया था कि महाराष्ट्र कांग्रेस के कई विधायक पार्टी छोड़ना चाहते हैं. मैंने सुना है कि 16-17 विधायक कांग्रेस छोड़ना चाहते हैं. वे जल्द ही निर्णय लेंगे और कांग्रेस भी विभाजित हो जाएगी. 


सीएम शिंदे के पद छोड़ने की अटकलें की खारिज


संजय शिरसाट ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के अपने पद से हटने की सभी अफवाहों को खारिज करते हुए कहा कि एकनाथ शिंदे सीएम बने रहेंगे. डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने भी साफ कहा है कि अगला चुनाव उनके नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा. 


अजित पवार ने की थी बगावत


गौरतलब है कि बीते रविवार (2 जून) को एनसीपी नेता अजित पवार ने कई विधायकों को साथ लेकर बगावत कर दी थी. उन्होंने खुद को असली एनसीपी बताते हुए महाराष्ट्र की बीजेपी-शिवसेना सरकार को समर्थन दिया था. अजित पवार ने शिंदे सरकार में डिप्टी सीएम पद की शपथ ली थी. जबकि एनसीपी के 8 अन्य नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली थी.


ये भी पढ़ें- 


Rajasthan Elections 2023: अशोक गहलोत और सचिन पायलट की मौजूदगी में कांग्रेस की बड़ी बैठक, क्या बोले मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी?