NCP Political Crisis: अजित पवार के महाराष्ट्र सरकार में शामिल होने के बाद से एनसीपी दो गुटों में बंट गई है. बुधवार (05 जुलाई) को दोनों ही गुटों ने अलग-अलग बैठकें की और शक्ति प्रदर्शन किया. अब निर्दलीय विधायक देवेंद्र भुयार ने पलटी मार ली है और अजित पवार खेमे में चले गए हैं. भुयार बुधवार दोपहर को शरद पवार के साथ बैठक में मौजूद थे.


लगातार दोनों ही गुटों की तरफ से विधायकों के समर्थन को लेकर दावा किया जा रहा है. दोपहर तक जानकारी सामने आई थी कि मोर्शी के निर्दलीय विधायक देवेन्द्र भुयार ने अपना समर्थन शरद पवार को दिया है लेकिन अब उन्होंने अजित पवार से हाथ मिला लिया है. 


कौन हैं देवेंद्र भुयार?


देवेंद्र भुयार को अजित पवार का समर्थक माना जाता था. उन्हें 24 अक्टूबर 2019 को मोर्शी से महाराष्ट्र विधानसभा के सदस्य के रूप में चुना गया था. वह तब सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने बीजेपी के नेता और राष्ट्रीय महासचिव को दो डॉ. अनिल बोंडे को हराया था. देवेंद्र भुयार को अजित पवार का काफी नजदीकी भी माना जाता है. 


बैठक में क्या बोले शरद पवार?


एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने आज मुंबई में वाईबी चव्हाण में बैठक की थी. शरद पवार ने अपने समर्थक सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा था, "हमें अपने रास्ते में आने वाली बाधाओं के बावजूद आगे बढ़ते रहना है. हमें सत्ता की भूख नहीं है और हम लोगों के लिए काम करते रहेंगे." भुयार भी इस बैठक में शामिल हुए थे. 


न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के अनुसार, पार्टी के दोनों गुटों के सूत्रों ने बताया कि अजित पवार गुट की ओर से बुलाई गई बैठक में पार्टी के 53 में से 32 विधायक जबकि शरद पवार की ओर से आयोजित बैठक में 18 विधायक शामिल हुए थे. 


ये भी पढ़ें: 


UCC पर BJP की सहयोगी AIADMK ने साफ किया रुख, कहा- अल्पसंख्यकों के धार्मिक अधिकारों को करेगा प्रभावित