Maharashtra News: महाराष्ट्र ATS ने कोर्ट में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश के मामले में गिरफ्तार जाकिर हुसैन शेख और रिजवान इब्राहिम मोमिन की पुलिस रिमांड की मांग नहीं की. ATS का कहना है कि वो इस केस में दूसरे एंगल पर काम कर रहे हैं, इसलिए वो रिमांड बाद में लेंगे.


17 सितंबर के दिन एटीएस ने UAPA की धारा 18 के तहत एफआईआर दर्ज की. यह एफआईआर एंथनी उर्फ़ अनवर उर्फ़ अनस के खिलाफ दर्ज की गई, जो विदेश में है. मुंबई के जोगेश्वरी निवासी जाकिर हुसैन शेख के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया. इन दोनों पर आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश के मामले में केस दर्ज हुआ है. 


18 सितंबर को जाकिर हुसैन शेख की हुई गिरफ्तारी


एटीएस द्वारा जाकिर हुसैन शेख के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया और 18 सितंबर 2021 को उसे गिरफ्तार किया गया. हिरासत में पूछताछ के दौरान पता चला कि वो विदेश में बैठे अपने आकाओं से निर्देश प्राप्त कर रहा है. आगे जांच के दौरान रिजवान इब्राहिम मोमिन को एटीएस ने 19 सितम्बर को गिरफ्तार किया.  


जाकिर हुसैन शेख के मोबाइल फोन के किए टुकड़े 


बाद में एटीएस ने मुंब्रा स्थित रिजवान मोमिन के घर छापा मारा. उसके किराए के घर से तलाशी के दौरान से कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए गए. जाकिर हुसैन शेख के मोबाइल फोन के रिजवान ने तीन टुकड़े कर दिए थे और अपने घर के पास एक नाले में फेंक दिया था. उस टूटे फोन को रविवार दोपहर एटीएस की टीम ने बरामद कर लिया. आगे की जांच जारी है.



Doctors Retirement Age: योगी सरकार का बड़ा फैसला, 5 साल बढ़ेगी डॉक्टरों के रिटायरमेंट की उम्र


ताजपोशी के बाद एक्शन में CM चन्नी: पानी और बिजली बिल माफ, कहा- किसानों पर आंच आई तो अपना गला काट दूंगा