महाराष्ट्र क जलगांव में शुक्रवार को ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्त होने के चलते फ्लाइट इंस्ट्रक्टर की मौत हो गई जबकि एक अन्य महिला ट्रेनी गंभीर रूप से घायल हो गई. पुलिस और लोकल अथॉरिटीज घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं. जलगांव जिले के चोपडा में एक खेत में शाम करीब चार बजे हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. चोपड़ा के तहसीलदार और पुलिस अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और बचाव एवं बचाव कार्य जारी है.


यह एयरक्राफ्ट एनएएमआईएमएस एकेडमी का है. नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य ने इस घटना पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा- महाराष्ट्र में एनएमआईएमएस एकेडमी ऑफ एविएशन के एयरक्राफ्ट के दुर्घटनाग्रस्त होने से हैरान हूं. एक जांच टीम मौके पर पहुंच रही है. उन्होंने आगे कहा कि दुर्भाग्यपूर्वक हमने एक फ्लाइट इंस्ट्रक्टर को खो दिया जबकि ट्रेन गंभीर रूप से जख्मी है.  शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना और प्रशिक्षु के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना.






जलगाव SP के मुताबिक धुले शिरपुर तहसील में प्राइवेट एविएशन अकैडमी है. उनका हेलीकॉप्टर होने की प्राथमिक सूचना है. एक पायलट की मौत की खबर है जूकि दूसरी महिला पायलट घायल है.  राहत और मदद का कार्य जारी है.


ये भी पढ़ें: बंगाल के मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक बोले- NHRC की रिपोर्ट में दावा, मैं एक कुख्यात असामाजिक व्यक्ति हूं