Old Man Death In Gym: इन दिनों अचानक गिरकर होने वाली मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. किसी की डांस करते हुए जान जा रही है तो किसी की मंच पर एक्टिंग करते हुए. इस बार महाराष्ट्र के पालघर जिले के वसई कस्बे में जिम में वर्कआउट के दौरान एक 67 वर्षीय एक व्यक्ति अचानक जमीन पर गिरे और उनकी मौत हो गई. 


पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रह्लाद निकम शाम करीब साढ़े सात बजे जिम में हर दिन की तरह वर्कआउट करने आए थे. तभी अचानक से उन्हें चक्कर आ गया और वह गिर पड़े. उन्होंने तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. डॉक्टरों का कहना है कि मौत के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है. शव को पोस्टमॉर्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेज दिया गया है.


जिम में एक्सरसाइज करते समय मौत 


इससे पहले ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के लखनऊ से सामने आया था. जब जिम में वर्कआउट करते समय 41 साल के डॉक्टर की तबीयत अचानक बिगड़ गई थी. वह नीचे गिरे और उनकी मौत हो गई. उनकी मौत का कारण हार्ट अटैक बताया गया था. इससे पहले मध्य प्रदेश से भी इस तरह का मामला सामने आया था.  इंदौर में एक होटल संचालक की जिम में एक्सरसाइज करने के दौरान मौत हो गई थी. 


अचानक मौत के कई वीडियो हुए हैं वायरल 


पिछले कुछ महीनों से अचानक मौत के मामले काफी सामने आ रहे हैं. इस तरह के कई वीडियो पहले भी सामने आ चुके हैं. कोरोना काल के बाद कई लोग अपनी फिटनेस का ध्यान रखने के लिए जिम जाने लगे हैं. ऐसे में डॉक्टर्स ने सलाह देते हुए बताया था कि जिम जाने वाले लोगों को लगातार पानी पीना चाहिए. साथ ही एक्सरसाइज करने वालों को हर तीन महीने में अपना रेगुलर चेकअप करवाते रहना चाहिए. 


ये भी पढ़ें: 


कुश्ती महासंघ पर बवाल, अध्यक्ष बृजभूषण पर खड़े हुए सवाल, धरने पर पहलवान, एक क्लिक में जानिए क्या है पूरा विवाद