मुंबई: 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी परमबीर सिंह मुंबई पुलिस के अगले कमिश्नर नियुक्त किए गए हैं. मौजूदा कमिश्नर सीपी संजय बर्वे आज रिटायर हो रहे हैं. इसी के साथ एबीपी न्यूज़ की खबर पर मुहर लगी है. बता दें कि एबीपी न्यूज़ ने पहले ही जानकारी दे दी थी कि मुंबई के अगले पुलिस कमिश्नर के रेस में परमबीर सिंह सबसे आगे चल रहे हैं.


बता दें कि परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र में 70 हजार करोड़ के सिंचाई घोटाले के आरोपी रहे महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार को पहली क्लीन चिट दी थी. परमबीर सिंह, पुलिस महकमे और मुंबई में जाना माना नाम हैं. मुंबई, नवी मुंबई, ठाणे सहित महाराष्ट्र के कई जिलों की सुरक्षा सहित महाराष्ट्र पुलिस के कई बड़े पदों की जिम्मेदारी परमबीर सिंह कुशलतापूर्वक संभाल चुके है.


1988 बैच के अधिकारी परमबीर सिंह अपनी 32 साल की सेवा के दौरान मुंबई के कई जोन के डीसीपी भी रह चुके हैं. इसके अलावा मुंबई में हाई प्रोफाइल माने जाने वाले वेस्टर्न रीजन के एडिशनल कमिश्नर का पद भी संभाल चुके हैं. परमबीर सिंह, चंद्रपुर जिला और भंडारा जिले के एसपी रह चुके हैं. परमबीर सिंह एटीएस में डिप्टी आईजी का पद भी संभाल चुके हैं. महाराष्ट्र के लॉ एंड ऑर्डर के एडिशनल DGP रह चुके है.


मुंबई के नजदीक ठाणे जिले के पुलिस कमिश्नर रहते हुए परमबीर सिंह और उनकी टीम ने कई जाने-माने अपराध के खुलासे किए. ठाणे जिले से चलने वाले फर्जी कॉल सेंटर रैकेट का खुलासा भी परमबीर सिंह के नेतृत्व में हुआ. यह रैकेट अमेरिकी नागरिकों को चुना लगाता था. कॉल रैकेट के आरोपी सागर ने क्रिकेटर विराट कोहली की कार खरीदकर अपनी गर्ल फ्रेंड को गिफ्ट किया था इसका खुलासा भी परमबीर सिंह ने किया था. नवी मुंबई में दंगाइयों से निपटने के लिए परमबीर सिंह खुद दंगा प्रभवित इलाके में उतर गए थे और दंगे को काबू किया था. पुणे में नक्सली समर्थकों के नेटवर्क का खुलासा भी सिंह ने किया था.


ये भी पढ़ें-


दिल्ली हिंसाः साइबर सेल ने अलग से दर्ज की एक दर्जन से ज्यादा सीलबंद FIR, जांच शुरू


दिल्ली हिंसा: व्हाट्सएप पर रखने की तैयारी में केजरीवाल सरकार, शिकायत के लिए जारी करेगी नंबर